पटना के खान सर (Khan Sir) कैसे बने पुरे भारत के चहिते शिक्षक, संघर्षो से भरी कहानि, नाम को लेके हुआ विवाद

Informational News

अपने अलग अंदाज की वजह से मशहूर हुए खान सर ने आज सोशल मीडिया में अपनी अलग ही पहचान बना ली हे. खान सर अपनी लोकल या कहे तो बिहारी एक्सेंट से लोगो को यूट्यूब और सोशल मीडिया से पढाते हे. बिहार के पटना मे Khan GS Research Centre नामक संस्था के जरिये लोगो को पढाते हैं. अपने अलग अंदाज की वजह से चर्चा में बने रहते हैं. आज खान सर इतने मशहूर हो चुके हे की न्यूज चेंनल से लेके सोशल मिडिया तक खान सर के चर्चे रहते हे.

खान सर GK, करंट न्यूज़, इतिहास, भूगोल, फिजिक्स जैसे कही विषयो पे ज्ञान देते नजर आते हे. खान सर के Khan GS Research Centre के नाम से यूट्यूब चैनल भी चलाते हे, जिसमे करीबन 1.2 करोड जितने सबस्क्रैबर हे. खान सर का चेनल इतना मशहूत नहीं था, मगर जब खान सर के मीम इंस्टा और फेसबुक मे आने लगे तो कुछ ही वक्त में यूट्यूब पर उनके फॉलोवर्स बडने लगे. उनके देसी अंदाज और मजाकिए स्वाभाव की वजह से कुछ ही समय में वह मशहूर हो गए.

ऐसा कहा जाता हे की खान सर से कोई भी सवाल पूछ लो उनके पास हर सवाल का बहेत्रिन जवाब होता हे. लोग बताते हे की आज खान सर की महीने की इनकम लाखो मे हे. खान सर जैसे जैसे मशहूर होते गए वैसे वैसे कही विवादो मे भी फसते गए. फिर वो पाकिस्तान को लेके हो या चीन या फ्रांस को लेके. खान सर की कुछ टिपण्णिया कही लोग पसंद नहीं करते सिकी वजह से विवादों वाला माहौल भी देखा गया हे.

कहा जाता  बोहत ही गरीब फॅमिली से आते हे, उन्होंने दिन रत की पढाई करके भूगोल, gk अदि का ज्ञान पाया और फिर उन्होंने क्लासिस की शरुआत की, पढाने की आसान तरीको की वजह से बच्चे उनसे जुड़ते गए. जब वो ऑनलाइन माध्यम मे गए तो लोगो ने उनको हाथो हाथ उठा लिया. मगर यह इतना आसान नहीं था खान सर के साथ कही विवाद भी जुडते गए. आज भी बहुत सारे लोग खान सर का नाम जानना चाहते हैं. क्योकि इनके नाम को लेके कही विवाद हो चुके हे वह कभी मंदिर में माथा टेकते दीखते हे तो कभी मजार पर चद्दर चढाते। उनके नाम को लेके कई तरह की बाते भी होती हे. कुछ लोजो का कहना हे की उनका नाम अमित सिंह है. मगर आज भी खान सर का असली नाम शायद ही कोई जनता हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *