नौकरी छोड़ के चालू किया कूड़ा बिन ने का काम, पहले ही महीने कमाए २ लाख से ज्यादा, 4 बच्चो की माँ की हिमतभरी कहानी!

Informational News

टिफनी माध्यम वर्गीय परिवार का हिस्सा थी, पति और पत्नी दो नो जॉब करते थे और उनके ४ बच्चे थे। टिफनी जहा कैफ़े पर और छोटी होटल्स पर काम किया करती और अपने परिवार के  मदद जूटा ती थी. एक दिन टिफनी को कचरा पेटी के पास कीमती सामान मिला और वही से उसको कूड़ा बिन ने का आईडिया आया। महिला ने जॉब छोड़ कर फुल टाइम कूड़े बिनना शुरू कर दिया।

टिफनी जॉब करती थी, मगर उसका घर का खर्च नहीं निकल पा रहा था। उसने वह जॉब छोड़कर कूडा बिनने लगी और हो गई मालामाल। वह महीने के 400000 कमा रही है। 32 साल की टिफनी डलास शहर में रहती है। वह 2016 में कूड़ा बीनने का काम शुरू किया था. उसी काम को उसने फुल टाइम जॉब कर दिया। उसकी पहली कमाई थी  $1000 यानी ₹74000 उसके साथ स्किन केयर और मेकअप प्रोडक्ट भी मिले। बाद में महिला ने उन प्रोडक्ट्स को बेचकर इससे भी अच्छे पैसे कमाए।

अछि कमाई देखते हुए टिफनी ने अपना फुल टाइम जॉब छोड़ कर, सिर्फ कुड़े बीनने का काम ही शुरू कर दिया। टिफनी और उसका पति दोनों यह काम फुल टाइम करने लगे। उनको डंपस्टर में जो भी कीमती चीज मिलती उसे बेचकर भी वह अच्छे पैसे कमाने लगे। उसने करीब 5 साल के बाद कैफिटेरिया की अपनी फुल टाइम जॉब छोड़ दी थी। क्योंकि उसको यह जॉब से ज्यादा मुनाफा यह कूड़े बेचने से कूड़े मिलने से हो रही थी। वही कूड़े बिन ने में टिफनी को मजा भी आ रहा था  उनका कहना था की इस मे अलग ही एक्सिटमेंट रहता हे, आपको मालूम नहीं होता की इस कचरे के ढेर से कब कोनसी कीमती चीज मिल जाये। उनका कहना हे की कही बार उनको ५० से १००$ की कीमत की चीजे भी कचरे में मिली हे.

टिफनी के चार बच्चे थे। कभी-कभी वह बच्चे भी कूड़ा बीनने में उसकी सहायता करते थे। अच्छी कमाई की वजह से इसने बच्चों का लालन-पालन भी ठीक से कर पा रही थी। और उसके घर की आर्थिक परिस्थिति भी काफी सुधर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *