नौकरी की है टेंशन तो सिर्फ ₹10 हजार में शुरू करें ये साइड बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई!

Informational

आज के समय में अगर परिवार में कोई एक ही इंसान कमाने वाला हो तो पैसा बचाने की तो दूर की बात लेकिन लोग बहुत मुश्किल से अपना गुजरान चलाते है। क्योकि आज देश में जीवन जरुरी हरेक चीज बहुत महंगी हो गई है , जिससे आम आदमी की कमर टूट गई है। ऐसे में इंसान कोई एक इनकम या कमाई पर अपना गुजरा नहीं कर सकता उसे नौकरी साथ साथ कुछ ऐसा करना चाहिये जिसे वह नौकरी के साथ दूसरे स्त्रोत से भी कमाई कर सके।

अगर आप भी नौकरी के साथ साथ कमाई का कोई दूसरा जरिया ढूंढ रहे हो तो यह आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आज हम आपको एक ऐसे ही पार्ट टाइम बिजनेस के बारे में बताने वाले है। जो आप अपनी नौकरी के साथ ही कर सकते है। जिसमे से आप अपने घर बैठे ही बेहद कम निवेश में महीने के अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो .

बाजार में बढ़ रही है बिंदी की मांग

इन दिनों बाजार में बिंदी की मांग काफी बढ़ गई है. पहले सिर्फ विवाहित महिलाएं ही बिंदी लगाती थी, लेकिन अब बिंदी लगाने का ट्रेंड लड़कियों ने भी शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं विदेश में भी महिलाओं ने बिंदी लगाना शुरू कर दिया है. ऐसे में इसकी मांग में काफी उछाल आया है. बिंदी बनाने के बिजनेस को सिर्फ 12 हजार रुपये निवेश करके घर बैठे शुरू कर सकते हैं.

घर से शुरू कर सकते हैं लिफाफा बनाने का बिजनेस

लिफाफे बनाना एक बहुत ही सरल और सस्ता बिजनेस हैं. ये कागज या कार्ड बोर्ड आदि से बनने वाला प्रोडक्ट है. इसका ज्यादातर इस्तेमाल पैकेजिंग के लिए किया जाता है. जो कागजात, ग्रीटिंग कार्ड्स आदि चीजों की पैकेजिंग के लिए इस्तेमाल होता है। यह एक सदाबहार बिजनेस है. यानी इस बिजनेस में हर महीने कमाई होगी. इस बिजनेस को अगर आप घर से शुरू करते हैं, तो आपको 10 हजार से 30 हजार रूपये तक का निवेश करना होगा और अगर मशीन लगाकर लिफाफे बनाते हैं तो इसके लिए आपको 2 से 5 लाख रूपये तक का निवेश करना होगा.

मोमबत्ती बनाने का बिजनेस

इस बिजनेस में समय के साथ काफी बदलाव आया है. पहले जहां मोमबत्ती का उपयोग लाइट चली जाने पर रोशनी के लिए किया जाता था. अब बर्थडे, घरों, होटलों को सजाने में भी इसका इस्तेमाल बढ़ गया है. ऐसे में मोमबत्ती की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है. अगर आप इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो घर बैठे 10 से 20 हजार रुपये लगाकर शुरू कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *