नाग पंचमी स्पेसियल टोटके, ये उपाय करने से दूर होगी आर्थिक तकलीफे

Devotional

माना जाता है के नाग पंचमी के दिन नाग देवता की पूजा करने से धन के साथ साथ आध्यात्मिक और मानसिक लाभ भी मिलते है. हमारे धर्म परंपरा में नाग देवता का बहोत ही बड़ा महत्व समजा जाता है. श्रावण महीने की शुक्ल पक्ष की पंचमी को नाग पंचमी के रूप में मनाया जाता है. इस दिन उन व्यक्तिओ को नाग देवता की पूजा अवश्य करनी चाहिये जो आर्थिक रूप से पीड़ित हो. अगर आपकी कुंडली में कोई गृह दूषित हो तो भी नाग पंचमी को नाग की पूजा करने से आपको लाभ मिल सकता है. आज हम आपको नाग पंचमी के कुछ टोटके बताने जा रहे है जो की आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते है.

ऐसे करे नाग पंचमी पे पूजा

सुबह जल्दी उठ के स्नान करके नाग देवता को शिवजी के आभूषण समजके उनकी पूजा अर्चना करे साथ में शिवजी के मंत्रो का पठन करे. पहेले shiv पूजा करे.

शिव पूजन के बाद शंकरजी के गले में बिराजमान नागो की पूजा करे. नागो को हल्दी चावल और पुष्प अर्पित करे. इसके बाद कच्चा दुश चने और खिल पताशे अर्पण करे.

घर के मुख्य दरवाजेपे गाय के गोबर या मिटटी से साप का चित्र बनाये और विधिसे उसकी पूजा करे. ऐसा करने से अवश्य आर्थिक लाभ मिलते है साथ ही घर पे आने वाली मुश्केलियो को पहेले से टाला जा सकता है.

नाग पंचमी के सवेरे एक ताम्बे का लोटा ले के उसमे गंगाजल ले. ॐ कुरु कुल्ले फट स्वाहा इस मंत्र का जाप करे और गंगा जल अपने पुरे घर में छिडके. इससे नाग भगवान् का अशोर्वाद पुरे घर को मिलेगा. और भगवान् शिव की कृपा भी बनी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *