नवजात बच्चे को गोद में लिये कोलेज पहोचा प्रोफ़ेसर, वजह जान के आँखे हो जायेगी नम

News

हमारे देश में बच्चे को पैदा करके उसे बड़ा करना सिर्फ माँ की ही जिम्मेदारी मानी जाती है। लेकिन अभी के समय में ऐसा कुछ नहीं रहा माँ और बाप दोनों मिलके बच्चे की परवरिश करते है। लेकिन एक माँ जैसी कोई बच्चे के कोई परवरिश नहीं कर सकता ये तो हम सब जानते है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है के माँ को बाप और माँ दोनों की जिम्मेदारियां निभानी पड़ती है और कई बार बाप को माँ और बाप दोनों की जिम्मेदारियां निभानी पड़ती है।आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिसकी आजकल सोशियल मिडिया पर लोग तारीफ करते हुए नहीं थक रहे। यह अपने बच्चे का ख्याल एक पिता के साथ साथ एक माँ की तरह भी रख रहा है।इस इंसान की तस्वीर प्रख्यात आईएएस ऑफिसर अविनाश शरण ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर फोटो शेयर किया था जो अभी सोशियल मिडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

आईएएस ऑफिसर अविनाश शरण ने अपने टवीट के माध्यम से बताया है कि इस इंसान की पत्नी बच्चे को जन्म देते समय ही दुनिया छोड़ के चल बसी और फिर अपने पीछे नवजात बच्ची और उसके पिता उसकी देखभाल करने के लिये अकेले रह गये। अब बच्ची के पिता पर उसकी जिम्मेदरी निभाने का जिम्मा आ गया है। बच्ची बिना माँ के बहोत अकेली हो गई है।

लेकिन इन्होने हिम्मत नहीं हारी और बच्ची की अच्छे से देखभाल भी कर रहे है। उनकी जगह अगर कोई और इंसान होता तो शायद नौकरी से छुट्टी ले लेते या फिर बच्ची की देखभाल के लिए आई रख लेता। आपको बतादे के यह एक कॉलेज में प्रोफेसर है और कॉलेज में पढ़ाने ने जाते है तब उनकी बच्ची को साथ ही ले जाते है।

कॉलेज के छात्रों को पूरे अच्छे तरीके से क्लास में पढ़ाते भी है। इसके साथ साथ अपने बच्चे को गोद में रखते हुए उसका ख्याल भी रखते है।इस वजह से कॉलेज में सभी बच्चे और स्टाफ भी इनका हौसला देख इनकी तारीफ करते नहीं थक रहे और उनका काफी ज्यादा सम्मान करते है।यह इंसान एक अच्छा पिता होने के साथ साथ एक अच्छे टीचर भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *