द कश्मीर फाइल्स: फिल्म देखते हुए दर्शक नही रोक पाए अपने आंसू, IMDB के सभी रिकॉर्ड तोडे!

Bollywood

द कश्मीर फाइल्स: फिल्म देखते हुए दर्शक नही रोक पाए अपने आंसू, IMDB के सभी रिकॉर्ड तोडे!

शुक्रवार के दिन सुर्खियों मे रहने वाली कश्मीर फाइल्स रिलीज हुई। रिलीज होते ही फिल्म ने कही रिकॉर्ड तोड दिए। साथ ही फिल्म देखने वालो के आंसू के बांध भी टूट पडे। यह फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हे। विवेक की बुद्धा इन द ट्रैफिक जाम और लालबहादुर शास्त्री से जुडी ताशकंद फाइल्स ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।

ताशकंद फाइल मे बताई गई शास्त्री जी की मौत की कहानी ने भारत के लोगो को चौका दिया था और उस फिल्म की सफलता के बाद ही विवेक ने द कश्मीर फाइल्स नाम से फिल्म लाने का एलान किया था। तब से ही यह फिल्म मोस्ट अवेटेड फिल्मो मे से एक थी और इसकी काफी चर्चा होती रहती थी। फिल्म मे काफी सारे दिग्गज कलाकार ही जैसे की दर्शन कुमार , मिथुन चक्रवर्ती , अनुपम खेर , पल्लवी जोशी , चिन्मय मांडलेकर और प्रकाश बेलवाडी।

ईस फिल्म को देखने वालो का कहेना ही की जो कश्मीर की सच्चाई मीडिया, न्यूज, दूसरी फिल्मे, सोशल मीडिया नही कर पाई वह काम इस फिल्म ने किया हे। वह सच जिसे कह सकने की हिम्मत कश्मीर से निकले तमाम निर्देशक भी नही दिखा पाए। यह फिल्म 1990 मे कश्मीर मे कश्मीरी पंडितो पे हुए हत्याचारो को उजागर करती है, जिसमे 1000 के करीब कश्मीरी पंडित मारे गए थे और लाखो की तादाद मे कश्मीरी पंडितो को अपना घर छोड के पलायन करना पडा था।

भारत देश मे शायद ये आजादी के बाद का सबसे बडा पलायन था। इस पलायन को नाही गंभीरता से देखा गया नही करोड़ों की आबादी वाले इस देश के किसी भी हिस्से मे कोई बडा विरोध प्रदर्शन हुआ। फिल्म देखते समाज मे आता ही की घाटी में जो कुछ हुआ वह दर्दनाक रहा था। उसे पर्दे पर देखना और दर्दनाक बनाता है। फिल्म की कहानी इतनी बरिकीपूर्ण है कि इंटरवल मे भी आप अपनी सीट चोद नहीं पाओगे। पूरी फिल्म।के दौरान गला भारी और आंखे नम रहेगी। फिल्म को देखते हुए कही लोग अपने आंसू नहीं रोक पाए। तो कश्मीरी पंडितो ने विवेक अग्निहोत्री का शुक्रिया किया की उन्होंने उनके ऊपर हुए हत्याचारो को लोगो के सामने बेहत ही गंभीरता से रखा। यह फिल्म का IMDb 10/10 हे जो एक अपने आप मे ही bohat बडा रिकॉर्ड ही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *