दोगुना रुपये करने का लालच देकर पिता-पुत्र बनाते थे लोगों को शिकार, कभी पुलिस तो कभी बनते थे पत्रकार

News

हमारे देश में दिन ब दिन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है। देश में कुछ भले भाले लॉग ऐसे ठगियो के झांसे में फास जाते है। आज हम आपको एक ऐसी ठगी के मामले के बारे में बताने वाले है। इस घटना में बाप बेटे दोनों की जोड़ी मिलकर लोगो के पैसा डबल कर देने की लालच देकर उनके पैसे फरार हो जाते थे।

बाप नम्बरी तो बेटा दस नंबरी वाली इस जोड़ी ने मैजिक मिरर से एक नोट से दो नोट बनाने का झांसा देते थे। जानकारी के मुताबिक, इन्‍होंने अयोध्या के एक युवक से 41 लाख और लखीमपुर के एक युवक से 3 लाख रुपये ठगे थे. हैरानी की बात यह है कि यह दोनों पुलिस से बचने के लिए कभी पुलिस तो कभी पत्रकार भी बन जाते थे।

अब तक तो यह बाप बेटी की जोड़ी किसी न किसी तरह से बच जाते थे। लेकिन यह बाप बेटे की जोड़ी ने 3 अप्रैल को पलिया क्षेत्र के अहिरन द्वितीय निवासी मुख्तार सिंह नाम के एक व्यक्ति ने पलिया थाने में शिकायत की थी कि दो लोगों ने उसे दोगुने पैसे का लालच दिया था।

मुख्तार सिंह की तहरीर पर पलिया में धोखाधड़ी और जालसाजी और विश्वासघात आदि की धाराओं में मामला दर्ज कर वांछित अभियुक्तों की तलाश शुरू कर दी। इसी बीच पता चला कि गिरोह का सरगना गोविन्द निषाद और उसका बेटा गणेश टेहरा, तिराहा थाना क्षेत्र पलिया के पास मौजूद है, जो किसी से ठगी करने के फिराक में है। इस सूचना पर एसटीएफ और पुलिस टीम ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान दोनों ने स्वीकार किया कि वे लोग काफी समय से ठगी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *