देश के इन इलाको में रहेगी भारी बारिश और इन इलाको में रहेगी धीमी बोछार

News

मौसम विभाग की ओर से अभी किये गये ताजा अपडेट के अनुसार मध्यप्रदेश में अभी अगले पांच दिन भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों के पास एक क्षेत्र में लो प्रेशर बरकरार है। मानसूनी ट्रेक रेखा भी गंगानगर, नारनौल, उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश के ऊपर निम्न दबाव के क्षेत्र के केंद्र से गुजरती हुई वाराणसी, गया, बांकुरा के साथ दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की उत्तरपूर्वी खाड़ी की ओर जा रही है। इसके वजह से आनेवाले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश में बारिश होने की संभावना है।

बिहार के कुछ इलाकों में भी रीम जिम बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अभी जारी की चेतावनी में कहा गया है कि अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश में बारिश से निजात नहीं मिलने वाला है।अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है,बाद में इसमें कमी आती जाएगी। अगले 24 घंटे में ओडिशा और झारखंड जबकि 07 से 09 अगस्त के दौरान बिहार के कुछ इलाकों में रिम जिम बारिश हो सकती है।

मध्‍य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में सागर, रीवा संभाग जिलों में कोई कोई जगह भारी से अति भारी बारिश होने के आसार दिए है ।वही , भोपाल, उज्जैन, जबलपुर के क्षेत्रों में भी तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम मध्‍य प्रदेश पर बना हुआ लौ प्रेशर सिस्टम पहले राजस्थान की तरफ जाने की संभावना थी लेकिन अब पूरब की आगे बढ़ेगा

यूपी, पंजाब, हरियाणा के कई इलाकामे भारी बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम मध्‍य प्रदेश पर बना हुआ लौ प्रेशर सिस्टम पहले राजस्थान की तरफ जाने की संभावना थी लेकिन अब पूरब की आगे बढ़ेगा इस वजह से आने वाले दिनों में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है। आपको बतादे के 10 अगस्त से और ज्यादा बारिश होने के आसार है।अगले पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में व्यापक बारिश होने का खतरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *