दूल्हे ने ठुकराया 4 करोड़ रुपए का दहेज, 1 रुपए लेकर बोला आपकी बेटी ही है सबसे बड़ी दौलत

News

हमारे देश में आज भी बहुत सारे लोग ऐसे है जो के लड़की के माँ बाप से दहेज़ लेते है और तो और शादी के बाद भी लड़की को दहेज़ के लिए परेशान करते रहते है। लेकिन कभी आपने ऐसा सुना या पढ़ा है के किसी लड़के ने दहेज़ लेने से इनकार कर दिया हो। वो भी 1 या 2 लाख नहीं बल्कि पुरे 4 करोड़ रूपये दहेज़ लेने से इनकार कर दिया हो। यह घटना हरियाणा के सिरसा इलाके की है। आइए जानते है पूरी घटना के बारे में।

यह घटना हरियाणा के सिरसा इलाके की है ,जहा पे एक लड़के की शादी होने वाली थी। लड़के ने पहले से ही तय कर लिया था के वह अपनी शादी में बिलकुल भी फिजूल का ख़र्च नहीं करेगा। वह बिना बेंड बाजा लेके शादी करने जायेगा। बतादे के लड़का अपनी बारात में सिर्फ नजदीकी रिश्तेदारों और घरवालों को लेके ही पहोचा था।

जब लड़का शादी के लिए लड़की वालो के घर पंहुचा तब मंडप में रीती रिवाज हो रहे थे। तभी लड़की के घरवालों के तरफ से लड़के को 4 करोड़ रूपये दिए गए। तुरनत ही लड़के ने वह पैसे लेने से साफ साफ मना कर दिया और लड़की के माँ बाप से कहा के आपकी बेटी हो मेरी दौलत है। आपने आपकी बेटी मुझे दी है वही मेरी लिए सब कुछ है। बाद में लड़के ने एक रुपया और नारियल शगुन के तौर पे लिया।

यह शादी की चर्चा आजकल सोशियल मिडिया पर बहोत हो रही है। लोग लड़के की तारीफे करते थक नहीं रहे है। लड़के ने सबको नसीहत दी है के वो भी शादी में फिजूल के खर्चे न करे और दहेज़ तो बिलकुल भी ना ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *