दूल्हे को देखते ही सेज से खड़ी हो गई दुल्हन, बोली- नहीं मनाऊंगी सुहा’गरात क्योंकि..

News

शादी के बाद सुहागरात सबके लिए बड़ी खास चीज़ होती हैं। पर हमेशा सबको नसीब नहीं होती। हम आपको ऐसा ही एक किस्सा बताने जा रहे हैं जिसमे एक दुल्हन ने दूल्हे को सुहागरात मानाने से मना कर दिया। और दूल्हे की हालत हाथ लगा पर मुँह को न आया वाली हो गयी।

ये किस्सा हैं बिहार के भागलपुर का जहाँ दुल्हन ने सुहाग रात न मनाने का ऐसा कारन दिया की सब चौंक गए। दुल्हनके माँ बाप ने अपनी बेटी के लिए एक अच्छा रिश्ता ढूंढा था। और बड़ी धाम धूम से शादी भी करवाई थी। ससुराल वाले भी बेहद खुश थे। ख्हूब आदर सत्कार करके बहु को घर ले आये।  पर जब सुहाग रात का समय आया और दूल्हा कमरे मैं गया दुल्हन ने धड़क से दूल्हे को मन कर दिया और कहने लगी की वो किसी और से प्यार करती हैं।

ये सब देखके दूल्हे को धक्का लगा पर उसने और पूछा तो दुल्हन ने बताया की वो किसी और से प्यार करती हैं और वो लड़का इसी गांव का हैं। दुल्हन कमरा छोड़ कर अपने प्रेमीके घर भाग गयी। लेकिन हुआ यु की प्रेमी ने उसको स्वीकार करने से साफ़ इंकार कर दिया।  उसके मन करने पर वो लड़की वही रोने लगी और वही घर के आगे बैठ गयी। उसने जिद पकड़ ली की वो शादी करेगी तो इसी लड़के से। और उसी के साथ ज़िन्दगी बिताएगी।

यह सब देखकर गांव मैं भीड़ जमा हो गयी और काफी लोगो ने उसको समझाया की लड़का अभी नाबालिग हैं और वो अपने फैसे खुद नहीं ले सकता। लेकिन लड़की बालिग़ थी ऊपर से शादी भी कर ली थी तो उसको अपने ससुराल चले जाना चाहिए। क्युकी इस लड़के से शहदी क़ानूनी तौर पर मान्य नहीं होगी। पर लड़की मानने को तैयार नहीं थी।

दूसरी तरफ ससुराल वालो को भी अपनी नयी नवेली बहु भाग जाने के कारन धक्का लगा था इसीलिए उन्होंने लड़की को स्वीकार करने से इंकार कर दिआ। अब उसकी हालत धोबी के कुत्ते जैसी हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *