दुनिया का पहला गले में पहनकर चलने वाला AC, हर वक्त रखेगा ठंडा-ठंडा, कूल-कूल …

News

देश और दुनिया में ग्लोबल वॉर्मिंग के कारण दिन ब दिन गर्मी बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में गर्मी से बचने के लिए लोग अपने अपने हिसाब से प्रयास करते है। सभी अपने अपने बजट के हिसाब से गर्मी से लड़ने के लिए उपाय ढूंढते है। कोई घर में एयर कंडीशनर लगता है तो कोई कूलर तो कोई नया फेन खरीद कर लाता है।

एयर कंडीशनर , कूलर और फेन तो आपको घर के अंदर गर्मी से बचाएंगे। ऐसा तो होगा नहीं के आपको हर रोज घर पे ही रहना कभी किसी काम के सिलसिले में धुप में घर से बहार निकलना भी हो सकता है। तो ऐसे में आपको गर्मी से बचाने के लिए एयर कंडीशनर , कूलर और फेन तो काम आएंगे नहीं। आपको बतादे के अब आपको गर्मी में बहार निकल ने से गभराने की जरुरत नहीं है।

The Metaura Pro नाम की कम्पनी एक ऐसा AC लेकर आयी है जिसे आप जहा भी जाए साथ ले जाए ऐसा AC बाजार में आ गया है। बतादे के ऐसे आप अपने गले में लगा कर कही भी घूम सकते हो। इसका वजन भी 500 ग्राम से कम है लेकिन यह इतना छोटा नहीं है यह आसानी से किसी को भी दिख सकता है। इस पोर्टेबल एसी को करीब 12000 रुपये में खरीदा जा सकेगा, जिसे आप कहीं भी पहनकर जा सकते हैं. USB-C कनेक्टर से इसे चार्ज किया जा सकेगा। इसे सिंगल चार्ज में 8 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस एसी को पहनने वाले के आस-पास ठंडी-ठंडी हवा निकलेगी और उसे राहत का एहसास होगा. इस फैन मोड और कूलिंग मोड पर इस्तेमाल किया जा सकेगा। फैन मोड पर जहां ये सामान्य हवा से 7 डिग्री फारेनहाइड ठंडी हवा देगा, वहीं कूलिंग मोड पर 18 डिग्री फारेनहाइट तक ठंडी हवा दे सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *