दिमाग चक्रनेवाला किस्सा : दक्षिण आरिका की इस महिलाने एक साथ इतने बच्चो को जन्म दे के बनाया रेकोर्ड

News

 

दुनिया में आए दिन अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि कुछ मामले ऐसे भी होते हैं जो हमने ना तो कभी देखे और सुने होते है, जब बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इसकी जानकारी नहीं होती है। जो अपने अनोखेपन की वजह से वायरल हो जाते हैं।

इसी तरह अगर दक्षिण अफ्रीका में एक ऐसा मामला सामने आया है जो कभी आपने न देखा और सुना होगा। बच्चे को जन्म देना एक अच्छी बात माना जाता है ,लेकिन हैरानी की बात यह है कि अधिक बच्चों को जन्म देना इधर उनके लिए अच्छी खबर माना जाता है। ठीक ऐसा ही दक्षिण अफ्रीकी दंपति के साथ हुआ। इस परिवार ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे एक से ज्यादा बच्चे को एक साथ जन्म देंगे।

आपको बता दें कि यह महिला 37 साल की हो चुकी है। वह दक्षिण अफ्रीका के एक इलाके में रहती है जबकि कहा जाता है कि वह एक रिटेल स्टोर मैनेजर के रूप में काम करती है, और उसका पति बेरोजगार है और वह घर पे ही रहता है। इस महिला ने पिछले कुछ दिनों पहले अपने बच्चों को जन्म दिया। कहा जाता है कि जब महिला गर्भवती हुई तो उसे डॉक्टर ने बताया कि उसके 8 बच्चे हैं, लेकिन डिलीवरी के समय कुछ अलगही हुआ।

बच्चों के पिता कह रहे हैं कि उनके लिए पिता बनना बहुत खुशी की बात है। लेकिन वह इससे भावनात्मक रूप से भी प्रभावित हैं। क्योंकि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनके जीवन में ऐसा होगा। यह भगवान का चमत्कार रहा है। क्योंकि इस महिला ने 8 से ज्यादा बच्चों को जन्म दिया।

सामान्य तौर पर, जब इतने बच्चे पैदा होते हैं तो जोखिम और भी अधिक होता है। लेकिन यह सब ठीक हो गया, डॉक्टर ने भी अपने पुरे करियर में ऐसा केस नहीं देखा था वह भी यह देख के हैरान थे । ऐसा कहा जाता है कि यह दक्षिण अफ्रीका में एक नया विश्व रिकॉर्ड बन गया। हालाँकि, वर्तमान में ऐसा है गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में कोई मान्यता नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *