तीसरा बच्चा पैदा करने पर मिलेंगे 11 लाख रुपये कैश और एक साल की छुट्टी, जानें कौनसी कंपनी दे रही है ये ऑफर

News

हमारे देश में जहा बढ़ती जनसंख्या एक बहुत बड़ी परेशानी का विषय है। वही दुनिया में सबसे बड़े आबादी वाले देश चीन ने अब बच्चे पैदा करने पर वहा के नागरिको को शानदार ऑफर दिया है। बतादे के इस ऑफर में चीन के नागरिको को बच्चे पैदा करने के लिए छुट्टी मिल रही है। जिससे उम्मीद की जा रही है आने वाले कुछ सालो में चीन की जान संख्या में बढ़ोतरी हो जाएगी।

जैसा के हम सब जानते है के किसी देश को विकास करना हो तो उस देश के पास युवान होने चाहिए। जितने ज्यादा युवा देश में होंगे उतना देश जल्द प्रगति कर पायेगा।वैसे तो दुनिया में सबसे ज्यादा आबादी वाला देश तो चीन ही है लेकिन, दुनिया में सबसे ज्यादा युवा भारत देश के पास है , जिससे उम्मीद की जा रही है के भारत जल्द ही शक्तिशाली देश बन जयेगा।

आपको बतादे के चीन कई सालो से आबादी में पहले नंबर पर है लेकिन चीन की आबादी में ज्यादातर बच्चे और बुजुर्ग लोग ही शामिल है।चीन की आबादी में कम युवा होने के कारण यह चीन का एक चिंता का विषय बन गया है।फ़िलहाल चीन के पास कम युवा होने का कारण है के चीन ने एक बच्चे की पॉलिसी अपनाई थी। जिसके कारण अब चीन में उसकी कुल आबादी में ज्यादा उम्र के लोगों की अधिकता देखी जा रही है और काम करने वाले युवाओं की कमी के संकट से देश जुझता दिखाई दे रहा है।

इस बीच देश में दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने की इजाजत मिल गई है। फिलहाल इसमें तेजी लाने के लिए अब कंपनियां अपने कर्मचारियों को बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करते दिखाई दे रहे हैं। जिसके तहत चीन में पहला बच्चा पैदा करने पर 30 हजार युआन (3 लाख 50 हजार रुपये), दूसरा बच्चा पैदा करने पर 60 हजार युआन (करीब 7 लाख रुपये) मिल रहे है।

आपको बतादे के तीसरा बच्चा करने पर सबसे ज्यादा 90 हजार युआन (11.50 लाख रुपये के करीब) देने का वादा किया जा रहा है। उसके साथ ही चीन में यह ऑफर वहां के टेक कंपनी Beijing Dabeinong Technology Group की ओर से दिया गया है। कंपनी तीसरा बच्चा करने पर अपने कर्मचारियों को करीब 11.50 लाख रुपये के अलावा 12 महीने की लंबी छुट्टी भी दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *