तिहाड़ जेल से पति को छुड़ाने के लिए महिला से ठगे 200 करोड़ रुपए, पढ़ें ठगी की कहानी पीड़िता की जुबानी

Informational News

धोखाघड़ी करने वाले पैसे ठग ने के नए नए रास्ते निकल ही लेते हैं।  दिल्ली मैं एक महिला के साथ उसके पतिको जेल से छुड़ाने के बहाने २००  करोड़ ठग लिये।  महिला जिनका नाम अदिति हैं उनहोने एक FIR दर्ज करवाई हैं।  FIR के मुताबिक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने लिखित रूप से बताया हैं की शिवेंद्र मोहन सिंह रेनबेक्सी , फोर्टिस हेल्थ केयर और रेलगेयर के प्रमोटर थे। DOW के अलग अलग ३ मामलो मैं उनके पति तिहाड़ जेल मैं बंध हैं।

अदिति सिंह के FIR के पहले उनको लगातार जबरन वसूली के कॉल्स आते रहते थे। १५ जून २०२० को एक लैंडलाइन नंबर से कॉल आया था।  सामने कॉल मैं एक महिला ने बताया की की एक शक्श अदिति से बात करना चाहते थे। फोन ट्रांसफर हुआ। कॉल पर जो शख्स था उसने खुद को लॉ सेक्रेटरी ऑफ़ इंडिया बताया। कॉल करने वाले इंसान ने बताया की उन्हें हाई अथॉरिटी से उनकी मदद करने को कहा गया हैं। उसने दूसरी महिला की पहचान देते हुए बताया की उनके पति भी तिहाड जेल मैं बंध हैं।

खुद को लॉ सेक्रेटरी बताने वाले शक्श ने दोपहर मैं फिर अदिति सिंह को फ़ोन किया और बोलै की आप दोनों महिलाओ को हाई अथॉरिटी के पास जाना चाहिए था मदद के लिए। उस शख्सने ये भी कहा की आपके पति बहार होते तो इस कोविड काल मैं अपना अच्छा योगदान दे पाते। वो देशः के  रहते और इसीलिए हमने काफी लेटर्स अधिकारियो को भेजे हैं। वापस उसी लैंडलाइन नंबर पर उस शख्स का फ़ोन आया उसने बता की मैं आपकी पूरी मदद करूँगा।आप मेरे जूनियर के टच में रहना। वो जो बोलेगा वोआप करना।यह कहकर उसने फ़ोन रख दिया।

उसके बाद एक और शक्श का कॉल आया जिसने खुदको जूनियर सेक्रेटरी बताते हुए कहाँ की आपको हमे सीरियसली ले तभी हम आपकी मदद कर पाएंगे। और ये बात  हमारे बिच मैं ही रहनी चाहिए। वो उनकी बातों मैं आ गयी।  और अपने घर और परिवार के बारे मैं सब उनको बताने लगी। वो टेलीग्राम के ऐसे नम्बरो से संपर्क करते थे जिनको अदिति सिंह कॉल नहि कर पति थी।

कुछ समय बाद उसी लॉ सेक्रेटरी का फ़ोन आया और उसने बताया की अदिति सिंह को उनको पार्टी फण्ड के लिए पैसे देने होंगे। और वो वह पैसे डायरेक्ट नहीं ले सकते इसीलिए उन्हें वो पैसा डोनेशन फॉर्म मैं होन्ग कोंग और दुबई भेजना होगा। अदिति सिंह ने लोन लेकर वो पैसा हॉन्गकॉनह के अकाउंट में ट्रांसफर किये। उसके बाद अलग अलग चुनाव के लिए वो लोग पैसे मांगते रहे और अदिति अपने पति को छुड़वाने के लिए ज्वेल्लेरी, जायदात बेच कर पैसे ट्रांसफर करती रही।

अदिति सिंह जब भी मिलने की बात करती थी सब लोग प्रोटोकॉल का बहाना कर के टाल देते थे।  ऐसे ही २०० करोड़ ट्रांसफर करने के बाद जब और १० करोड़ के लिए फ़ोन आय तो उन्होंने मन आकर दिया तब उन्होंने उनके पति को जेल मैं मरवाने की धमकी दी।  तब जाकर अदिति को समाज मैं आया की वो ढगी जा चुकी हैं और उन्होंने FIR दर्ज करवाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *