तपती धूप में जल रहे थे बच्चे के पैर, ट्रैफिक पुलिसवाले ने अपने पैरों पर खड़ा कर लिया, तस्वीर देख पसीजा लोगों का दिल

Informational News

पुलिस का काम मुख्य कार्य प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाये रखना होता है। लेकिन कई कबार ऐसे मौके भी आये है जहा पर पुलिस जरूरमंदों की मदद करके मानवता की बेशकीमती मिसाल पेश करती है। पुलिस द्वारा जरुरत मंदो की मदद करने के किस्से आये दिन आते रहते है। ऐसे ही एक किस्सा आजकल सोशियल मिडिया पर वायरल हो रहा है।

बतादे के यह दिल जितने वाले किस्सा मध्यप्रदेश इंदौर का है। जहा कड़ी धुप में एक बच्चे का पैर बिना चप्पच के जल रहा था। तो कड़ी में धुप में बिना चप्पल के बच्चो को परेशान हुआ देख ट्रैफिक पुलिस वाले की नजर इन बच्चो पर पड़ी जिसके बाद ट्रैफिक पुलिसवाले ने कुछ ऐसा किया जिसने हर किसी का दिल जीत लिया है।

वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि एक तपती धूम में एक ट्रैफिक पुलिस वाला खड़ा है और उसके साथ दो बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं। दोनों कचड़ा बिनने वाले लग रहे हैं। जिनमें से एक बच्चा अपने दोनों पैरों को ट्रैफिक पुलिस वाले जिनका नाम रंजीत सिंह है, उनके पैर पर रखे हैं। वायरल हो रही इस फोटो को खुद तस्वीर में नजर आ रहे ट्रैफिक पुलिसवाले ने शेयर किया है। जो किसी और ने भी शेयर की थी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो को देखने के बाद लोग रंजीत सिंह की जमकर तारीफ कर रहे हैं। लोग पुलिसकर्मी के इस नेक काम से इतने प्रभावित हो गए है के उन्होंने स्टेट के प्रशासन और महकमे से निवेदन किया है के ऐसे सिपाही को सम्मानित कर उसका सम्मान और उसकी हिम्मत की सराहना की जाए और उचित पद से नवाज़ा जाए, क्योंकि ऐसे पुलिसकर्मी कम ही मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *