डुक्कर के पेट से निकली एक ऐसी चीज के किसान रातो रात हो गया मालामाल

News

बचपन में हम सभी ने सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की कहानी तो सभी ने सुनी होगी। इसके बाद कई लोगों ने सोचा होगा कि मुर्गी वास्तव में सोने का अंडा देती है या नहीं? आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बता रहे हैं जिसे सोने की मुर्गी नहीं बल्कि सुअर को पाला था जिसे वह रातों-रात करोड़पति बना गया था।

आपको बतादे के यह घटना चीन की है। यहां रहने वाले किसान बो चुआंग के पास कई सूअर है ,वह सूअर पालते है। जिसे वह व्यवस्थित रूप से खिला रहा था। एक दिन सुअर के पेट से पत्थर जैसी वस्तु निकली। यह चीज़ बालों के गुच्छे की तरह लग रही थी। लेकिन वह पत्थर जैसा कुछ था जो बालों के गुच्छे जैसा दिखता था। जिसका आकार चार इंच था। इतना ही नहीं इस सामान की कीमत लाखों में है। पहले तो वह किसान हो भी पता चला।

जब किसान को इस बात का पता चला तो वह पत्थर लेकर शंघाई उसे बेचने चला गया। यहां जब उन्हें इसकी असली कीमत का पता चला तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने महसूस किया कि पत्थर जैसी दिखने वाली इस चीज को बेजोर कहा जाता है। जिसकी कीमत चार करोड़ रुपए है।

बेजोर एक ऐसी चीज है जो पत्थर की तरह दिखती है और जानवर के पेट से निकलती है। यह एक बहुत ही उपयोगी वस्तु है क्योंकि इसका उपयोग महंगी दवाएं बनाने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग एंटी-टॉक्सिन इंजेक्शन बनाने के लिए भी किया जाता है। बेजोर स्टोन पहली बार इंग्लैंड में वर्ष 1600 में पाया गया था।

यह भी कहा जाता है कि आंतों में पाए जाने पर ही बेजोर का उपयोग किया जा सकता है .विशेष रूप से, जब किसान को बेजर की सही कीमत पता चली कि बाजार में इसकी बहुत अधिक मांग है और यह बहुत अधिक कीमत पर भी बेचा जाता है, तो उसने बैजर की नीलामी करने का फैसला किया। इसके बाद वह बिक गया और करोड़पति बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *