टूटी फूटी झोंपड़ी में इनकम टैक्स ने मारा छापा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

News

अभी हाल ही मैं सोनू सूदके घर इनकम टैक्स रेड पड़ी  चर्चाए उठीथी। ज्यादातर मामलोंमें ऐसे किसी बड़े व्यक्ति व्यापारी या राजनेताओ के घर पे ही इनकम टैक्स की रेड पड़ती दिखती हैं। पर अभी अभी एक रेड सुर्खियोमे आयी हैं जोकि न किसी बंगलो में थी और नाही किसी बड़े राजनेता के घर पे। यह रेड एक झोपड़ी में मारी गयी थी। हैं ना आश्चर्य !!!

इनकम टैक्स डिपार्टमेंटने राजस्थान में कुछ दिनों पहले ही बारां जिले में सहबाद कसबे में आर्थिक गडबडियों के चलते एक रेड़ की थी। इनकमटैक्स डिपार्टमेंट ने जिस जगह रेड थी वह एक मजदुर का घर था जोकि अपना गुज़ारा मजदूरी करके करता था। जब इन्कमटैक्स की टीम वहां पहुंची तो वो खुद भी हैरान रह गए। की इस मजदूर के बैंक अकाउंट से आखिर इतनी हेरा फेरी हो कैसे रही थी। अधिकारियो ने मजदूर से बात की तब पता चला की कोई ठेकेदार उनके पास से बैंक अकॉउंट खोलने के लिए कागज़ ले गया था।

मजदुर ने बताया की जयपुर का एक ठेकेदार तीन मजदूरों के डाक्यूमेंट्स अपने साथ ले गया था। और उससे मुंबई के दो बैंको में अकाउंट खुलवाया था।  लेकिन उसका क्या उपयोग किया जा रहा था या किस लिए वह अकाउंट खुलवाए गए थे उसके बारे मैं उन्हें कुछ नहीं बताया गया। हलाकि इस मामले मैं इन्कमटैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारीयों ने पूरी जानकारी ली हैं किन्तु उन्होंने अभी कुछ भी बताने से इंकार कर दिया हैं। एक जागृत नागरिक के तौर पर आप भी अपनी निजी डाक्यूमेंट्स किसीको न दे। और अपनी जानकारी को लेकर सावधान रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *