टाटा की इस कंपनी ने 2 दशक में निवेशकों के 10 हजार के बना दिए 33 लाख।

Informational

टाटा की इस कंपनी ने 2 दशक में निवेशकों के 10 हजार के बना दिए 33 लाख।

टाटा कंपनी ने हमेशा से ही निवेशकों के पैसे डूब न जाए इसका ध्यान रखा है। टाटा की कंपनियां भारत में सबसे भरोसेमंद मानी जाती है। टाटा कंपनी डिविडेंड के साथ-साथ रिटर्न्स भी अच्छे रहते हे। टाटा कंपनिया जिन्होंने निवसको का भरोसा जीता हे। टाटा मोटर, टाइटन, टाटा कॉफी, टाटा बेवरेजेस, tcs, टाटा स्टील। आज हम जिस कंपनी के बारे में जाने वाले हैं उसका नाम है वोल्टास। एक ऐसी कंपनी जो ₹3 से बढ़कर आज ₹1000 तक पहुंच गई हे। आइए जानते हैं वोल्टास कंपनी के बारे में।

वोल्टास कंपनी की शरुआत 1957 में हुई थी इसका हेडक्वार्टर मुंबई मे हे। वोल्टास कंपनी एयर कंडीशनर, कूलर, रेफ्रिजरेटर, डिशवॉशर जैसी चीजें बनाती है। 2000 के साल में वोल्टास कंपनी के शेयर की कीमत ₹3 के करीब थी। जो आज बढ़ते बढ़ते हैं ₹1000 से भी ज्यादा है। अगर पिछले दो दशकों की बात करें तो वोल्टास कंपनी में निवेशकों को मालामाल कर दिया हे। वोल्टास कंपनी मैं अगर दो दशक पहले कोई ₹10000 पर लगा था तो आज उसकी कीमत 33 लाख होती। इस हिसाब से अगर आप वोल्टास कंपनी में ₹100000 का निवास करते तो आपको 3 करोड़ 30 लाख रूपए तक मिलेते।

अगर आप 1 लाख रुपया बैंक में रखते हो तो आने वाले दो दशक मे 3 से 4 लाख रुपिए होते जहा यहां पर 1 लाख के 3 करोड़ हो गए। यह तो हो गई 2 दशक के रिटर्न की बात इसके अलावा वोल्टास कंपनी ने पिछले दो दशकों में कम से कम 15 बार डिविडेंड दिया हे, जिसको हमने इन रिटर्ंस में शामिल नहीं किया। तो 290 गुना रिटर्ंस ऊपर से डीवीडैड का मुनाफा अलग से। वैसे तो टाटा की ज्यादातर कंपनियों ने पिछले दो दशकों में काफी अच्छा करते हुए अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। मगर लोगों की नजर इस जैसे शेयर पर थोड़े कम ही रहती है इसलिए हम आपके समक्ष यह शेयर लेके आय।

शेयर मार्केट में हमेशा पैसा सूझबूझ के साथ लगाना चाहिए और वही पैसा शेयर मार्केट में लगा ना चाहिए इसकी आपको जरूरत आने वाले भविष्य या निकट में नहीं पड़ने वाली। जिससे कि अगर कंपनी की कीमत ऊपर नीचे होती रहाति हे तो आपको डरके उसे बेचना ना पड़े। शेयर मार्केट में पैसे लगाने से पहले अच्छे से जानकारी हासिल करनी चाहिए उस कंपनी की भी डिटेल्स और फाइनेशियल सब अच्छे हैं की नही देख लेना चाहिए। किसी एक्सपर्ट की राय लेते हुए शेयर को खरीदना चाहिए। सुजबूज से किया हुआ निवेश पक्के तौर पे अच्छा रिटर्न देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *