जून से सितंबर तक छह लाख से अधिक राशन कार्ड धारकों को नहीं मिलेगा मुफ्त राशन, जानिए वजह

News

राशन कार्ड धारकों के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आयी है। बतादे के इस खबर के सामने आते ही राशन कार्ड धारको के बीच उदासी का माहौल बन गया है। बतादे के सरकार ने हाल ही में निर्देश जारी किया है के अब हर महीने दो बार मिलने वाले मुफ्त राशन अब चार महीने तक नहीं मिलेगा। निर्देश में बताया गया है के राशन कार्ड धारको को जून से लेकर सितंबर तक गेंहू नहीं मिलेगा।

गेहू न मिलने के निर्देश से करोडो राशन कार्ड धारको के बीच उदासी का माहौल छा गया है। बतादे के गेहू न मिलने की सबसे बड़ी वजह सरकार ने बताई है के लेकिन इस बार गेहूं की खरीद कम होने से शासन स्तर से इसके आवंटन पर रोक दिया गया है। प्रशासन ने बताया है के अब राशनकार्ड धारको को गेहू की जगह चावल मिलेंगे।

राशन कार्ड धारको को उदास होने की जरुरत बिलकुल भी नहीं है। सरकार ने बताया है के गेहू का स्टॉक कम होने के कारण हम राशन कार्ड धारको को गेहू का वितरण नहीं कर पायेंगे लेकिन जिस जिस को भी आनाज मिलता है उनको गेहू जितने ही चावल मिल जायेंगे। बाकी खाद्य सामग्री जैसे तेल आदि मिलेगा, यानी अब जून से लेकर सितंबर तक गेहूं नहीं मिलेगा। इसके बाद फिर से पीएमजीकेवाइ में गेहूं मिलने लगेगा।

जानकारी देते हुए बताया कि गेहूं की खरीद कम होने से अब चार माह तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत कार्डधारकों को गेहूं नहीं मिलेगा। चार माह तक चावल का वितरण होगा और उसके बाद गेंहूँ खरीदी पूरा होने के बाद फिर से गेंहू का वितरण होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *