जापानी कंपनी ने बनाई उडने वाली बाइक, बाइक का बुकिंग भी शुरू कर दिया गया है, कीमत रखी गई हे

News

टेक्नोलॉजी आज दिन प्रतिदिन अच्छी होती जा रही हे, वह अवकाश में हो या समुंदर में हो या फिर टेक्नोलॉजी मे हो या सड़कों के दौड़ने वाली कार को पेट्रोल की जगह इलेक्ट्रिक पर लेकर आने का हो। हम बहुत समय से सुन रहे हैं कि फ्यूचर में उडने वाली कार बनाई जाएगी। मगर कभी भी यह पुख्ता तरीके से नहीं बताया गया कि यह हवा में उडने वाली कार कब तक और किस तरीके से मुहैया करवाई जाएगी। मगर उड़ने वाली कार को भूल जाइए जापान ने तो उसे भी आगे जेक उडने वाली बाइक अविष्कार कर लीया है। और इतना ही नहीं इस बाइक का बुकिंग भी शुरू कर दिया गया है।

मिलती खबरों के मुताबिक जापान की स्टार्टअप कंपनी ने उड़ने वाली बाइक होवरबाइक को पेश किया था। इसे टोक्यो बेस्ट ड्रोन स्टार्टअप, ए एल आई टेक्नोलॉजी ने तैयार किया है। इस अजीबोगरीब उड़ने वाली बाइक का नाम एक्स टूरीस्मो लिमिटेड एडिशन रखा गया है। इस कंपनी का दावा है कि इससे अब 40 मिनट तक उड़ान भर सकते हैं और इसकी स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी इसमें इंजन और मोटर को पावर देने के लिए 4 बैटरी रखी गई है। यह बाइक का लुक देखते ही बनता है इसको बहुत ही खूबसूरती से बनाया गया है।

इस बाइक की कीमत 5 करोड रुपए के आसपास में रखी गई है। ए एल आई टेक्नोलॉजी इस बाइक का बुकिंग भी 26 अक्टूबर से शुरु कर दिया गया है। कंपनी ने बताया कि वह 200 यूनिट फ्लाइंग बाइक ही तैयार करेगी। इस कंपनी ने बताया कि ब्लैक और रेड कलर की इस बाइक मैं इसके बोर्डिंग मोटरसाइकिल की तरह बनाई गई है और इसके टॉपर प्रोपेलर्स दिए गए हैं मशीन स्थिर होने पर लैंडिंग की जा सकती हे। इस बाइक को मित्सुबिसी की तरफ से भी काफी सपोर्ट मिल रहा है। इस बाइक का टेस्टिंग माउंट फ्यूजी के पहाड़ों के पास किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार इस बाइक का इस्तेमाल सड़कों पर नहीं किया जाएगा। इस बाइक को जंगल पर्वतीय या खेलकूद या प्राइवेट जगहो पर ही किया जाएगा। इसके अलावा इसको और आधुनिक करके इस मशीन से रेस्क्यू टीम मुश्किल जगहों पर पहुंचने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा आगे बताया कि इस बाइक की क्षमता को निकट भविष्य में और बढाया जाएगा और इस को और मजबूत किया जाएगा जिससे यह लम्बी दुरी तक उडान भर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *