जल्द ही खरीद ले इस बाइक को सिर्फ 20 हजार में मिल रही है, ना पेट्रोल पीयेगी ना डीजल..?

Informational News

देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है. इनकी बढ़ती हुई कीमतों से आम आदमी की कमर टूटती जा रही है. आम आदमी के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. सरकार भी किसी तरह राहत देने के मूड में नहीं है. ऐसा लगता है आने वाले दिनों में पेट्रोल डीजल के दाम और बढ़ते जायेगे. ऐसे में आपकी जेब पर भार पड़ना तो निश्चित ही है.

देश में कई लोगों की आमदनी भी इतनी नहीं है कि वह बढ़ते हुए पेट्रोल के दामों के साथ अपनी रोज़मर्रा की जिंदगी चला ले. तो ऐसे में क्या आप घर से बाहर निकलना बंद कर देंगे . या ऑफिस पैदल जाएंगे..? शायद ये दोनों ही नहीं. लेकिन हम आपकी इस टेंशन को समझते हुए आपके लिए एक उपाए लाए है. या यूँ कहे खुशखबरी लाये है.

हम आपको एक ऐसी गाडी के बारे में बताने जा रहे है जिसकी कीमत मात्र 20 हजार रूपये है और वह ना तो पेट्रोल पीती है न ही डीजल. Detel कंपनी की पहचान पूरी दुनिया में सस्ते उत्पाद की लॉन्चिंग के लिए है. अब डीटल कंपनी कुछ ऐसा नया करने जा रही है जिससे ऑटोमोबाइल इंडसट्री में भी उसका नाम होगा. जानकारी के मुताबिक Detel कंपनी सबसे सस्ता e-Scooter लॉन्च वाली है. कंपनी ने इसके साथ ही दावा किया है कि इससे सस्ता स्कूटर पूरी दुनिया के किसी भी देश में अभी तक नहीं मौजद है.

भारतीय स्टार्टअप कंपनी Detel का दावा है कि Easy Plus दुनिया का सबसे सस्ता ई स्कूटर होने वाला है. ब्रांड ‘डीटल डिकार्बोनिज इंडिया’ पहल के तहत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। बतादे के यह कंपनी अपना सबसे सस्ता सकूटर अप्रैल 2021 में लॉन्च किया था। अगर इस स्क्टूर के चलने की बात करे तो यह एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

आपो बता दें कि Detel ने पिछले साल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर डेटेल ईजी लॉन्चकिया था. इसकी कीमत GST सहित कुल मिलाकर 19,999 रुपये रखी गई है. इस स्कूटर को 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. एक बार चार्ज होने के बाद यह 60 किलोमीटर तक की दूरी इससे तय कर लेता है. डिटेल सस्ते उपकरण बेचने के लिए जाना जाता है. डीटल कंपनी ने पिछले साल 1 गुरू के नाम से एक मोबाइल फोन भी लॉन्च किया था जिसकी कीमत महज 699 रुपये रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *