जल्द रिलीज हो रही हे KGF, जाने मोस्ट अवैटिंग फिल्मो में KGF के आलावा कौन कौन सी फिल्मे शामिल हे.

Bollywood News

आज साउथ की फिल्मे अपनी एक्टिंग, स्टोरी की बदौलत पुरे भारत मे देखि जा रही हे और कमाई के मामले मे बॉलीवुड मूवी को भी पीछे छोड रही हे। हिंदी की मोस्ट अवेटेड पांच फिल्मों का लिस्ट बाहर निकाला है। जिसमें टॉप पर केजीएफ चैप्टर 2 साउथ की फिल्म सबसे ऊपर दिखाई दे रही है। इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार यस है और उनके सामने फीमेल एक्टर नीधि शेट्टी है। साउथ की फिल्मो की कमियाबी के बाद लोग गैर बॉलीवुड मूवीस में अब ज्यादा इंटरेस्ट देने लग गए हैं। ऐसा नहीं है कि हिंदी फिल्म उनके स्केल पर कमजोर है, लेकिन दमदार स्टोरी, एक्शन, ड्रामा के लिए लोगों को साउथ की मूवी लुभा रही है।

केजीएफ पार्ट 1 साल 2018 में दर्शकों के बीच बहुत ही ज्यादा  सुपरहिट साबित हुआ था। उसके बाद से लोग केजीएफ पार्ट 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस फिल्म में हिंदी वर्जन ने करीब ₹45 करोड़ का कलेक्शन किया था और इस फिल्म की ओवरऑल कमाई 250 करोड से भी ज्यादा थी इस, इस मूवी का बजट 80 करोड के आसपास था। ऐसा कहा जा रहा हे की केजीएफ पार्ट 2 में हिंदी अभिनेता संजय दत्त भी नजर आएंग।

प्रशांत नाथ  ने KGF 2 का निर्देशन किया है और लिखा भी उन्होंने ही है। निधि शेट्टी और यश इस के मुख्य कैरेक्टर है। जबकि संजय दत्त इस मूवी मे विलन की भूमिका में है। जैसा की हम जानते हे संजय दत्त खलनायक की भूमिका निभाने के लिए हमेशा चर्चा में रहे हे इस फिल्म में भी उनकी भूमिका तगडी रहेगी ऐसा माना जा रहा हे. इस के आलावा प्रकाश राज और रवीना टंडन भी अहम किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म इसी साल कन्नड़, तमिल, हिंदी, तेलुगू, मलयालम में डब करके अक्टूबर तक रिलीज करेंगे ऐसी बातें चल रही थी।

लेकिन महामारी में सिनेमाघर की खराब हालत को देखते हुए उन्होंने यह फिल्म 14 अप्रैल 2022 तक पोस्टपोन की है। आज बॉलीवुड के दिग्गज सितारों के आगे साउथ के कई सुपरस्टार थोड़े भारी नजर आ रहे हैं और बॉलीवुड कमजोर दिख रहा है। दूसरे नंबर पर एसएस राजामौली की RRR आने वाली है इसमें स्टार कास्ट में राम चरण तेजा और जूनियर एनटीआर है जबकि आलिया भट्ट और अजय देवगन भी अहम भूमिका में है।

बॉलीवुड की दिग्गज सितारों से सजी ब्रह्मास्त्र तीसरे नंबर पर है। जिसमें रणवीर कपूर और आलिया भट, के साथ अमिताभ बच्चन, नागार्जुन जैसे दिग्गज अभिनेता शामिल है। ब्रह्मास्त्र बहुत ही बड़े स्केल पर बनने वाली फिल्म है,जो आर मैक्स ने लिस्ट जारी किया है उन फिल्मों का ट्रेलर अभी रिलीज नहीं हुआ है। ऐसा बहुत ही कम देखा गया है कि हिंदी मूवी का रिमेक साउथ में किया गया हो लेकिन साउथ की मूवीस में बड़ी मात्रा में हिंदी मूवी में किये जा रहे हैं ।जैसे बॉडीगार्ड, कबीर सिंह,लक्ष्मी, सिंघम, रावडी राठोर,भूल भुलैया यह सब मूवी साउथ से रिमेक.करके हिंदी में बनाया गया है। आज अल्लू अर्जुन ,महेश बाबू, प्रभास, जूनियर एनटीआर ,धनुष, रामचरण तेजा, मोहनलाल यह सब नाम बच्चा बच्चा भी जानता है। यह सब नाम हिंदी दर्शकों के लिए अनजाने नहीं रहे हैं।

फिल्म इंडस्टी मे बॉलिवूड को अपना दबदबा बनाए रखने के लिए साउथ की फिल्मे कड़ी टक्कर देनी पड़ेगी। लेकिन यह साफ है कि ओटीटी प्लेटफॉर्म मजबूत होने के कारण बॉलीवुड रीजनल के आगे कमजोर आने लगे हैं। असल में देखा जाए तो ओटीटी प्लेटफॉर्म ने लोगों का कंटेंट देखने का नजरिया बदल दिया है। ना बल्कि नजरिया ही लेकिन भाषाओं की दीवार भी गिरा दी है। पहले दर्षक सुपरस्टार या सुपरस्टार के बेटे को देखने सिनेमा घर में जाते थे। लेकिन अब लोग कंटेंट देखने लगे हैं। जिस वजह से नेपोटिज्म के लिए शायद जगह कम ही बची हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *