जब लाख कोशिशों के बाद भी न बने काम तो सफलता पाने के लिए जरूर आजमाएं ये उपाय

Devotional

जीवन में ईश्वर का हमारे लिए बहोत ही मूल्य है, प्रत्येक व्यक्ति का अंत और जन्म का संबंध ईश्वर के हाथ में है। जीवन में किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले यदि ईश्वर की पूजा की जाए तो वह कार्य सफल हो सकता है। जीवन में किसी भी कार्य की सफलता के पीछे ईश्वर का हाथ होता है।

हमारे जीवन में कई बार ऐसा होता है कि फल के अंत में भी आपका काम बिगड़ जाता है. तो आपको भगवान पर भरोसा रखकर आगे बढ़ना चाहिए। सभी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। लेकिन जो व्यक्ति उसी को ध्यान में रखकर आगे बढ़ता है, उसका कार्य अवश्य सफल होता है। आप जिस भी भगवान की पूजा करते हैं, उसकी सच्चे मन से पूजा करने से आपको बहुत लाभ होता है। हर दिन दिन की शुरुआत भगवान से और भगवान का नाम लेकर करनी चाहिए और रोज मंदिर जाना चाहिए।

यदि दिन के समय आपका मन अशांत रहता है तो आपको शांतिपूर्वक भगवान का नाम जाप करना चाहिए और श्रावण के महीने में मंदिर में जाकर भगवान शिव को दूध चढ़ाना चाहिए। और मंदिर में जाकर भगवान शिव का जाप करें। भारत में हर व्यक्ति अलग-अलग भगवानों को मानता है और सभी भगवान एक ही हैं, बस रूप अलग-अलग हैं।

अगर आपको जीवन में सफलता नहीं मिलती है, तो सुबह जल्दी सूर्यनारायण की पूजा करें और ॐ सूर्याय नम: जाप करें, यह आपको मन की शांति और सफलता की ओर ले जाएगा। यदि किसी व्यक्ति को डर लगता है तो हनुमान चालीसा का जाप करें जिससे आपका डर दूर हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *