चेन्नई की 50 वर्षीय ऑटो रिक्शा चालक को सलाम, महिलाओं और बुजुर्गों को फ्री में कराती है सवारी

Informational News

भारत की महिलाएं अब धीरे-धीरे हर उसे पेशे से जुड़ रही है जिस पर आज से कुछ सालो पहले पुरुषो का वर्चस्व होता था। अब आप ड्राइविंग का ही पेशा देख लीजिये आज से कुछ सालो पहले केवल पुरुष ही ड्राइविंग करते थे लेकिन कुछ सालो से अब देश में ड्राइविंग करके अपने गुजरान चलती है। ऐसी ही एक महिला ऑटो रिक्शा चालक आजकल सोशियल मिडिया पर काफी सुर्खिया बटोर रही है।

चेन्नई की रहनी वाली राजी अशोक चर्चा में इसलिए है के वह रात को महिलाओ और बुजुर्गो को फ्री में सवारी कराती है। अगर आप चेन्नई में रहने वाली महिला हैं या फिर बुजुर्ग और अपने जरूरी कामों की वजह से आपको रात में यात्रा करनी पड़ जाए तो ऑटो रिक्शा ड्राइवर राजी अशोक से आपको काफी मदद मिल सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजी अशोक नाम की महिला ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त सवारी की पेशकश की है। आपको जानकर हैरानी होगी के राजी अशोक नाम की महिला करीब 23 सालों से इस पेशे में जुड़ी हुई हैं।

बतादे के राजी अशोक चेन्नई में पिछले 23 सालों से ऑटोरिक्शा चलाने वाली राजी अशोक के पास स्नातक की डिग्री भी है. वो मूल रूप से केरल की रहने वाली हैं लेकिन बाद में वो अपने पति के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गईं। अपनी डिग्री के साथ सरकारी नौकरी पाने में असमर्थ होने के बाद उन्होंने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए ऑटो चलाने का फैसला किया। अगर कोई महिला ड्राइविंग सीखना चाहती है तो ऐसी महिलाओ को मुफ्त में ऑटो ड्राइविंग की ट्रेनिंग भी देती हैं। राजी बताती हैं कि ऑटोरिक्शा के जरिए वो हर महीने करीब 15 से 20 हजार रुपए कमा लेती हैं।

चेन्नई में ऑटोरिक्शा ड्राइवर राजी अशोक सुर्खियों में हैं क्योंकि वह महिलाओं और बुजुर्गों को मुफ्त में यात्रा करा रही हैं। करीब 23 सालों से ऑटो चला रहीं राजी अशोक ने छात्राओं, बुजुर्गों और महिलाओं को रात 10 बजे के बाद मुफ्त सवारी की पेशकश की है। इसके साथ ही वो किसी आपात स्थिति में यात्रियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए भी तैयार हैं. महिला यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अक्का ने 23 साल पहले रिक्शा चलाना शुरू किया था. 50 वर्षीय महिला कभी भी किसी महिला यात्री को मना नहीं करती है. वो कॉल के बाद हर किसी की सहायता के लिए दौड़ पड़ती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *