चलती मालगाड़ी के नीचे आ गयी थी बुजुर्ग महिला, सूझबूझ से ऐसे पटरी पर लेटकर बचाई जान

News

अक्सर लोगों को इतनी जल्दी रहती है की वो सीढ़ियां चढ़ने की जगह ट्रैन की पटरी पार करके जल्दी पहुंचना अधिक पसंद करते हैं। आपने अधिकतर लोगों को ट्रैन की पटरी को पर करके इधर से उधर जाते देखा होगा। ऐसा करना बहुत ही खतरनाक हो सकता है ऐसे में कभी आपकी जान भी जा सकती है पर आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ट्रैन की पटरी पार करना बहुत महंगा पड गया। यह मामला है महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले का…. यहाँ पर एक महिला को प्लेटफॉर्म पर खड़ी हुई ट्रेन के नीचे से गुजर कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर लिए जाने की सोचना बहुत ही भारी पड़ गया।

जैसे ही यह महिला ट्रैक पार करने के लिए पटरी पर खड़ी हुई ट्रेन के नीचे से गुजरी वैसे ही ट्रेन चलने लगी, जैसे ही ट्रैन चली वैसे ही बुज़ुर्ग महिला घबरा गयी. पर उसने हिम्मत नहीं हारी और फौरन अपने दिमाग का इस्तेमाल किया और अपनी सूझबूझ से अपनी जान बचा ली. जैसे ही पटरी पर खड़ी ट्रैन चलने लगी वैसे ही वह महिला पटरियों के बीच ही लेट गई और इस तरह से उसने अपनी जान जाते जाते बचाई. इस घटना के दौरान प्लेटफॉर्म पर खड़े लोग भी ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगे। वही पर मौजूद कुछ लोगों ने ट्रैन की पटरियों के बीच लेटी इस बुज़ुर्ग महिला का वीडियो बना लिया, अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

रायगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक बुज़ुर्ग को बहुत जल्दी थी इसलिए उसने सोचा की सीढ़ियों से चढ़कर प्लेटफॉर्म पार करने में बहुत समय लगेगा इससे अच्छा वो ट्रैन के नीचे से गुज़र कर बहुत जल्दी इस पार से उस पार पहुँच जाएगी। ये महिला मालगाड़ी के नीचे से पटरी पार कर रही थी। जैसे ही ये ट्रैन के नीचे आयी वैसे ही मालगाड़ी चलने लगी। महिला घबराकर ट्रैन की पटरियों के बीच सीधी लेट गई। इसके बाद एक के बाद एक कई डिब्बे महिला के ऊपर से निकल गए. पर ये महिला सांस रोके पटरियों पर लेती रही और इसी सूझबूझ की वजह से इस महिला को एक खरोंच तक नहीं आई।

ट्रैन गुजरने के बाद स्टेशन पर मौजूद लोगों ने इस महिला को पटरी से उठाकर प्लेटफॉर्म पर बिठाया और उसे पानी पिलाया। बहुत देर तक महिला को यह विश्वास नहीं हो रहा था की इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी वो ज़िंदा है। काफी देर के बाद वो इस सदमे से बाहर निकल पायी और वहाँ पर मौजूद लोगों ने उसे दूसरी ट्रैन में बिठाया। इस घटना के बाद लोगों को ये सबक ज़रूर लेना चाहिए की कभी भी स्टेशन पर पटरी क्रॉस ना करें और अपनी जान का जोखिम ना लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *