घास चराने के लिए किराए पर बकरियां! नए बिजनेस आइडिया ने लोगों को सोच में डाला; हो रही लाखों में कमाई

Uncategorized

गाव में गाय भेंस का पालन करके कमाई करी जाती है. आपने देखा होगा की गाव में बकरी पालन का कार्य भी करा जाता है और कई लोगो की रोजी रोटी बकरी पालन से चलती है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की गास चराने काभी बिजनेस होता है? आप भी कई लोगो की तरह हैरान रह गए है. एक परिवार ने एक ऐसा बिजनेस शुरू किया है ज्जिसको सुन कर सभी हैरान रह गए है.

दरअसल यह परिवार ब्रिटेन का रहने वाला है. इसने एक ऐसा बिजनेस शुरू किया है जिसमे आप गास चराने के लिए बकरी को रेंट पर ले सकते है. जी हा आप सही सुन रहे है. ब्रिटेन में लोगो के घर के आसपास लोन घास काफी ज्यादा होता है. इस लोन घास को काटने के लिए लोगो को मशीन बसानी पड़ती है और उसको लेकर गुमना पड़ता है जिसके कारण उनका काफी समय व्यर्थ हो जाता है.

मशीन के जरिये लोन घास का कटिंग करना कई बार मुश्किल भरा होता है, क्यों की घास ऐसी संकरी जगहों पर उगी होती है जहा पर मशीन जा नहीं पाता है. इन सबका समाधान ब्रिटेन के एक परिवार ने खोज निकाला है. परिवार के पास फ़िलहाल करीब 300 बकरिया है और वह उनको घास चराने के लिए रेंट पर देते है. बकरी संकरी जगहों पर भी घास को चरति है जिसके चलते लोगो के बगीचे बहोत ही स्वच्छ रहते है.

आपको बतादे की एक बकरी का 7 दिन घास चरने का रेंट 10 पाउंड है. यह परिवार इस बिजनेस के जरिये लाखो में कमाई करता है. बकरी को खिलाने की भी चिंता नहीं है क्यों की बकरी हेल्थी लोन घास खाती है. छोटे इलाके में 3 बकरियो की जरुरत पड़ती है जबकि बहोत बड़े इलाके के लिए 30 बकरियो की जरुरत पड़ती है. परिवार का यह बिजनेस आईडिया पुरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *