घर में लोग बार-बार बीमार हो रहे हैं तो आज ही पाए इससे छुटकारा, करें ये काम

Devotional

कभी कभार बीमार पड़ना चलता है, लेकिन यदि आप बार-बार बीमार होते रहे तो ये टेंशन वाली बात हो जाती है।शास्त्रों के अनुसार घर में सभी सदस्यों के बार-बार बीमार पड़ने की एक वजह वास्तु शास्त्र से जुड़ी भी हो सकती है। बतादे के अगर आपके घर में वास्‍तु दोष है तो इसका सीधा बुरा असर घर के लोगों की सेहत पर भी पड़ता है। इसके चलते घर के लोग न सिर्फ बार-बार बीमार पड़ते हैं, बल्कि लंबे इलाज के बावजूद उनकी सेहत में कोई सुधार भी नहीं होता है। ऐसे में कुछ वास्तु उपाय आजमाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

घर का मुख्‍य द्वार साफ रखें

घर में जब भी कोई नकारात्मक ऊर्जा घर के अंदर प्रवेश करती है तो वह घर के मुख्य द्वार से ही घर के अंदर आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको इस बात का ख्याल रखना है के आपके घर का मुख्य प्रवेश द्वार गंदा या टूटा-फूटा न हो। मुख्य द्वार को रोजाना साफ सफाई करनी चाहिये। वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप अपने घर के मैन प्रवेश द्वार पे कंकु से रोजाना स्‍वास्तिक बनाते तो घर का वास्तु दोष समाप्त हो जाएगा,और कोई सदस्य बार-बार बीमार नहीं होगा।

मकड़ी के जाले हटाएं

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के अंदर किसी भी जगह पर मकड़ी के जाले का बनना बहुत अशुभ माना जाता है। अगर घर में मकड़ी के जाले होती है तो इससे वास्तु दोष पैदा होता है। इससे बचने के लिए आपको घर के कोनों, दरवाजों-खिड़कियों और अन्य जगहों पर मकड़ी के जाले नहीं बनने देना चाहिए। मकड़ी के जाल बनने से घर में तनाव का माहौल रहता है। ये परिवार के लोगो के शारीरिक स्‍वास्‍थ्‍य पर भी बुरा असर डालता है।

बीम के नीचे सोने से बचें

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में जो बीम बने होते हैं उनके नीचे नहीं सोना चाहिये। वास्तु शास्त्र के मुताबिक बीम के निचे सोने से सेहत और धन से जुड़ी हानि होती है और तो और वैवाहिक जीवन पर भी इसका बेहद बुरा असर पड़ता है। सोते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपका सिर दक्षिण दिशा की ओर हो। इससे आपकी सेहत और वैवाहिक जीवन दोनों अच्छा रहेगा।

सुबह-शाम कपूर जलाएं

घर के वास्तु दोष और नेगेटिव एनर्जी को दूर करने में कपूर आपकी मदद कर सकता है। घर में सुबह शाम कपूर जलाना फायदेमंद होता है। इसे जलाने के बाद पूरे घर में घुमाना न भूले। वहीं इस बात का ख्याल रखें कि सूर्य की रोशनी और ताजी हवा सभी कमरों में आती रहे। इसके अतिरिक्त घर में कांटेदार पौधे लगाने से भी बचना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *