घर पर आने वाली हर मुश्किल का पता लगा देता है तुलसी का पौधा ऐसे करे पता

Devotional

वास्तुशास्त्र में कई ऐसे उपाय बताये गए हैं जिसकी मदद से हम हमारे ग्रहो की स्थिति को जान सकते हैं। जिसमे तुलसी एक प्रमुख संकेतक हैं। उन्हें अगर समय से पहले समजा जाये तो उसे ठीक किया जा सकता हैं। तुलसी का पौधा अधिकतर घरों में पाया जाता है। तुलसी के पौधे को विपत्ति को रोकने वाला और रोगों का नाश करने वाला माना जाता है। तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है।

तुलसी का पौधा भविष्य में होने वाली अनहोनी के बारे में संकेत देता है। मान्यता है कि घर में लगे तुलसी के पौधे की स्थिति को देखकर आसानी से जाना जा सकता है। ध्यान न रखने की वजह से तुलसी का पौधा सुखना आम बात हैं लेकिन अचानक से हरा-भरा पौधा सूख जाए तो यह भविष्य में आने वाले किसी परेशानी का संकेत है।

♦  ज्योतिष शास्त्रके अनुसार तुलसी का पौधा बुध ग्रह से संबंधित है। ऐसे में जब बुध ग्रह आपके ऊपर बुरा प्रभाव डालना शुरू करता हैं तो तुलसी का पौधा भी सूखने लगता है। इससे आने वाले समय में आपको कई कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।

♦  तुलसी का पौधा जहां पर रखा है अगर वहां पर कबूतर या कोई चिड़िया अपना घोसला बना लें तो समझ लें कि आपकी कुंडली में केतु की स्थिति बिगड़ गई है इसका समय रहते उपाय जरूर कर लें।

♦  अगर आप किसी परिस्थिति में तुलसी को छत पर रखते हैं तो इससे बुध कमजोर हो जाएगा। बता दें कि बुध को धन का ग्रह और व्यापार का स्वामी माना जाता है। ऐसा करने से आपकी कुंडली में बुध कमजोर हो जायेगा।

♦  तुलसी का पौधा कई बार पितृदोष के कारण भी सूख जाता है। अगर किसी व्य़क्ति के ऊपर पितृदोष का प्रकोप है तो तुलसी का पौधा बार-बार सूखता रहेगा। इतना ही नहीं पितृदोष के कारण घर में किसी न किसी बात को लेकर लड़ाई भी होती रहेगी। इसीलिए जल्दी से जल्दी पितृदोष के उपाय कर लेने चाहियें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *