घर खरीदना चाहते है तो ये बैंक दे रहे है सबसे कम ब्याजदर पे होम लोन

Informational News

हमारे देश में ज्यादातर लोग ऐसे है जो घर खरीदना चाहते है। उनमे से ज्यादतर लोग जब भी घर खरीदते है तो वो बैंक में से होम लोन लेकर ही घर खरीदते है। ऐसे में अगर आप घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। हम जब अभी घर खरीदने के लिये होम लोन लेते है तो लोन की अवधि 10 ,15 या 20 साल तक की होती है। ऐसे में लोन की अवधि ज्यादा हो तो ब्याज अगर थोडा सा भी कम हो तो आपके बहुत पैसे बच जाते है।

अगर आप भी होम लोन लेकर घर खरीदने के लिये सोच रहे है तो बतादे के आपके पास अच्छा मौका है। क्योकि आज के समय में कई प्राइवेट बैंक ऐसे हैं, जो आपका सस्ता होम लोन देंगे. क्योंकि इस वक्त होम लोन काफी कम रेट पर मिल रहे है। साथ ही कई बैंक ऐसे हैं, जो महज 6.4-6.5 फीसदी के शुरुआती रेट से घर खरीदने के लिए लोन दे रहे है। ऐसे में अगर आपको कम ब्याज दर पर होम लोन मिल जाती है तो आपके बहुत पैसे बच सकते है।

Union Bank of India (UBI)

बतादेके युनियन बैंक ऑफ़ इंडिया अपने ग्राहकों को 6.8% के रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट पर होम लोन दे रहा है। अगर आपकी क्रेडिट हिस्ट्री बहुत अच्छी है तो बैंक आपको कम-से-कम 6.4% ब्याज दर पर ही होम लोन दे सकता है। यूनियन बैंक में मैक्सीमम 7.25% की दर से होम लोन मिल रहा है।

Kotak Mahindra Bank

कोटक महिंद्रा बैंक की बात करे तो यह बैंक अपने ग्राहकों को सबसे कम रेट पर होम लोन दे रहा है।अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो और आप इस वक्त 6.50% के RLLR से होम लोन की पेशकश कर रहा हैउ। ये प्राइवेट सेक्टर का लीडिंग बैंक है. दिग्गज उद्योगपति उदय कोटक इस बैंक के सीईओ हैं.

Bank of India

6.85% के आरएलएलआर पर होम लोन दे रहा है. बैंक 6.5% के मिनिमम इंटरेस्ट रेट और 8.2% के मैक्सिमम इंटरेस्ट रेट पर लोन दे रहा है। अगर आप घर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको सबसे पहले ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर विभिन्न लेंडर्स के होम लोन रेट को कंपेयर करना चाहिए।

Bank of Baroda

बैंक ऑफ़ बड़ौदा 6.5% के आरएलएलआरऑफ़र पर Home Loan दे रहा है। यह बैंक भी 6.5% की मिनिमम इंट्रस्ट रेट और 7.85% की मैक्सीमम इंट्रस्ट पर घर खरीदने के लिए लोन ऑफर कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *