घर के कूड़े में मिला कीमती पत्थर, जब उसे जोहरी को दिखाया गया तो वह निकला 20 करोड़ का हीरा एक ही रात में बुजुर्ग दंपत्ति की किस्मत बदल गई

News

जैसा कि हम जानते हैं किस्मत का खेल राजा को भी रंक बना सकता है और रंक को बी राजा। हम अक्सर खबरें देखते हैं कि कैसे किसी इंसान को रातों-रात करोड़ों की लॉटरी मिल जाती है तो कहीं किसी मजदूर को मजदूरी करते वक्त खजाना मिल जाता है। तो कहीं किसान को खेत जोदते वक्त खजाना मिलता है तो कहीं किसी को पुरानी चीजें बेच के लाखों-करोड़ों में मुनाफा होता है। मगर इस खबर में एक बुजुर्ग दंपत्ति को घर की सफाई के वक्त पत्थर मिला जो उनको कीमती लगा, मगर वह इस पत्थर की कीमत नहीं जानते थे या वह पत्थर किस चीज से बना है उसके बारे में भी नहीं जानते थे।

ब्रिटेन के इस दंपति को कीमती हीरा मिला था। मार्क लेन नाम के शख्स को अपने घर में एक पुराना पत्थर मिला इसकी कीमत जान ने के लिए वह बाजार में गए और जब उन्होंने वह पत्थर जोहरी को दिखाया तो जोहरी ने आश्चर्य से पूछा कि आप यह पत्थर कहां से लाए हो। जोहरी को आश्चर्य में देख मार्क ने पूछा कि आप क्यों ऐसा पूछ रहे हो तब जौहरी ने बताया कि कोई सामान्य पत्थर नहीं है यह हीरा है और वह भी 34 कैरेट। जोहरी ने कुछ ही देर में उसका मूल्यांकन करके बताया कि यह 2 मिलियन पाउंड यानी 20 करोड रूपए का हीरा है।

मार्क ने बताया कि यह पत्थर उन्होंने 1 साल पहले अपनी अलमारी में देखा था। उन्होंने आगे बताया कि वह इसकी असली कीमत नहीं जानते थे ना ही उनको यह पता था कि या कोई कीमती हीरा है। सालो से यह इस हालत मे था कि उनको दिमाग में इसकी कीमत के बारे में कभी सोच भी नहीं आई उनको लगा होगा कि यह सिंथेटिक टाइप का पत्थर रहा होगा। मगर जब पैसे की जरूरत खड़ी हुई और वह पत्थर बार-बार नजर में आने लगा तो उन्होंने जवेरी को दिखाने का तय किया और जिसके बाद उनको हीरे की असली कीमत बता चल पाई।

मार्क ने आगे बताया कि यह हीरा सिक्के के आकार के बराबर है। और आने वाले दिनों में वह यह हीरा नीलामी में देने वाले है। इसकी वजह से इसकी कीमत और भी बढने का अनुमान है। यह नीलामी लंदन के एडन गार्डन में होगी। यहां पर एक ही दिन मे कैसे पत्थर ने बुजुर्ग दंपत्ति की जिंदगी बदल दी है। मार्क ने आगे बताया कि व ह इसे बेच वर्ल्ड टूर करना चाहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *