गुलाब तूफान इन राज्यो की तरफ आगे बढ  रहा हे. तेज हवाओ के साथ 27 और 28 को हो सकती हे भारी बारिश!

News

भारत में हमने पिछले 2 सालो में कही तुफानो का सामना किया हे और जानमाल का नुकसान भी सहना पड़ा हे. एक और खतरनाक तूफान भारत की तरफ आगे बढ रहा हे. इस तूफान या चक्रवात का नाम गुलाब हे. यह तूफान 26 सितंबर की शाम तक ओडिशा और आंध्र प्रदेश तक पोहच जायेगा। 25 सितम्बर रात और 26 सितंबर को ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तट क्षेत्र पर भारी बारिश की संभावना हो सकती है।

जानिए कोन कोन से खेत्र होंगे प्रभावित: तटीय खेत्र को 26 सितंबर को टकराएगा और फिर यह तूफान तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से होके आगे बढेगा। इन खेत्रो मे 27 और 28 को बारिश हो सकती हे. माना जा रहा हे की 28 सितंबर को यह तूफान गुजरात और राजस्तान पोहचेगा.

यह तूफान tautae जितना खतरनाख नही माना जा रहा. जैसा की आप जानते हे की कुछ महीने पहले गुजरात मे आये तूफान ने भारी मात्रा मे तबाही मचाई थी. 10000 करोड से भी ज्यादा का नुकसान किया था,हजारो घरो को क्षति पोह्चाई थी और साथ ही 50 से भी अधिक लोग मारे गए थे. यह तूफान की रफ्तार tautae से काफी कम रहेगी इस वजह से नुकसान कम रहनेका अनुमान हे.

यह तूफान केंद्रपाड़ा जिले में रविवार की सुबह 40 से 50 किमी प्रति घंटे के आसपास की रफ्तार से टकराएगा। उसके थोड़ी बाद यह तूफान पुरी के तट से टकराएगा. कही जगह पे यह तूफान की रफ्तार 60 km प्रति घंटे रफ्तार से भी ज्यादा रहेगा, और करीब १ घंटे मे 10 mm तक बारिश हो सकती हे. तटीय खेत्रो को अलेर्ट मे रखा गया हे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *