गुरुवार आज का राशिफल : आज के दिन भगवान विष्णु खुद करने वाले है इन चार राशिवालों का बेडा पार मिलेगी हर काम में क़ामयाबी

Rashifal

मेष

आपने परिवार का साथ मिलेगा, जो लोग कोई कार्यक्षेत्र कर रहे है उसमे अपने परिवार के सदस्य से साथ मिलने वाला है, उन लोगो को शुभ फल मिलने वाला है और धन लाभ की प्राप्ति मिलेगी, जिस काम की बात कर रहे है उन सभी में जीवन साथी का साथ मिलने वाला है, आगे की दिनों में शुभ दिन आनेवाले है। जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण शाम के समय आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ

परिवार के सदस्यों के साथ आज का दिन मजेदार रहेगा और कोई अच्छे काम की योजना बन सकती है। भाग्य साथ देगा, दोपहर तक शुभ समाचार भी मिलेगा। राजनीतिक धन लाभ होगा लेकिन ख़र्चों पर नज़र रखें। आपको अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार की देखभाल करने की आवश्यकता है। शाम को किसी मेहमान का आगमन सुखद हो सकता है। साथ ही किसी शुभ कार्य में भाग लेने से आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।

मिथुन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मिथुन राशी वाले अपने करियर को आगे बढाने के लिए जो विचार कर रहे है उसमे काम धंधा, नौकरी के स्थल बदलना या कई दुसरे काम जो आगे बढ़ने के काम है उस काम में सफलता मिलेगी जिस से आपके ऊपर माँ लक्ष्मी की कृपा से उनके बुरे दिन टल सकते है।

कर्क

राशी वाले लोगो को उनके परिवार में खुशिया आनेवाली है और जो काम धंधा कर रहे है उसमे प्रगति मिलने वाली है उसके आनेवाले दिन बहोत ही शुभ होनेवाले है, उसके दाम्पत्य जीवन में खुशाली होने वाली है जो लोग धार्मिक और भक्तिमय जीवन बनाने वाले है उसके लिए शुभ अवसर आनेवाला है।

सिंह

राजनीतिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी। संतान के प्रति जिम्मेदारी भी पूरी होगी। व्यापार योजनाओं को गति मिलेगी और प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे, रुके हुए काम भी पूरे होंगे। पाचन क्रिया धीमी रहती है और आंखों की समस्या हो सकती है। दैनिक व्यापारियों को नकदी संकट का सामना करना पड़ सकता है। भाइयों के सहयोग से रुके हुए काम पूरे होंगे। अपनों के साथ मस्ती करते हुए शाम बिताएं। खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

कन्या

व्यापार में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और आप अपने प्रतिस्पर्धियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। राज्यकिय क्षेत्र से जुड़े लोगों के प्रति सम्मान बढ़ेगा। बुजुर्गों के लिए सेवा कार्यों पर पैसा खर्च करने में खुशी होगी। पारिवारिक धन में वृद्धि होगी और पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद भी सुलझेंगे। दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है।

तुला

आज विद्यार्थियों के लिए शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल हो रही हैं। पारिवारिक संपर्क फायदेमंद रहेंगे। व्यापार में सही समय पर लिए गए निर्णय कारगर साबित होंगे। नौकरी चाहने वालों के लिए यह आय का एक नया स्रोत होगा। वाणी आपको विशेष सम्मान देगी। ज्यादा भागदौड़ से मौसम की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है, सावधान रहें। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा होगा। मित्रों के साथ यात्रा सुखद और लाभप्रद रहेगी।

वृश्चिक

आज मजबूत आर्थिक पक्ष मान सम्मानऔर प्रसिद्धि में वृद्धि करेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। वाणी पर नियंत्रण न रखने से प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। पिता के मार्गदर्शन में लिए गए निर्णय सफल साबित होंगे। बच्चों के साथ कुछ जरूरी चीजें खरीदें। जीवनसाथी का सहयोग पर्याप्त रूप से प्राप्त होगा। शाम के समय अपनों से मुलाकात होगी और दोस्तों के साथ बाहर घूमने और मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा।

धनु

धनु राशी के जातको को बुध ग्रह की कृपा से उन राशी में आगे के दिनों में वरदान से कम नहीं है, उसका वैवाहिक जीवन शुभमय बन ने वाला है, और धन लाभ मिलने वाला है, जिस कार्य उनको सफलता नहीं मिल रही है उन सभी कार्य में पूरी सफलता मिलने वाली है| नौकरी, व्यापर, कामक्षेत्र, जीवन व्यवहार उन सभी में पूरी सफलता मिलने वाली है और धन लाभ की प्राप्ति होंगी।

मकर

आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए उत्तोलन मिलता है। आर्थिक स्थिति अपेक्षा से अधिक मजबूत होगी। नौकरी बदलने की योजना है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी होंगी। आपके खिलाफ साजिश विफल हो जाएगी। शाम के समय पूजा स्थलों की यात्रा स्थगित रहेगी। वाहन का प्रयोग करते समय सावधान रहें, वाहन को आकस्मिक क्षति से खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ

माँ के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट से भागदौड़ की स्थिति और अधिक लागत हो सकती है। विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। संपत्ति खरीदने और बेचने से पहले, संपत्ति के सभी कानूनी पहलुओं पर गंभीरता से विचार करें। भाई-बहनों का सहयोग आपको मानसिक शांति और प्रसन्नता प्रदान करेगा। शाम को मां की सेहत में सुधार होगा, लेकिन पूरी तरह से ठीक होने में समय लगेगा।

मीन

ज्योतिशो के ज्योतिष विद्या के मुताबिक मीन राशी के जातको को बुध देव की कृपा से रुके हुए सभी कार्यो में सफलता मिलने वाली है, जो लोग पैसे की तंगी सी परेशान रहते है उन सभी को आगे के दिन शुभ रहने वाले है, उनको अपने कार्य में भाग्य का साथ मिलनेवाला है, नौकरी-व्यापर में आपने परिवार का साथ मिलेगा और धन लाभ होगा। शाम की सैर के दौरान कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां मिल सकती हैं, जो आपके दिमाग को हल्का कर देंगी।

(ऊपर बताई गई जानकारी का हम दावा नहीं करते हैं कि यह सत्य एवं सटीक है. इन्हें अपनाने से पहले इस क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *