गुटखा कारोबारी के बेड के अंदर मिले 6.31 करोड़ कैश, 18 घंटे चली छापेमारी

News

हम सभी दिन में एक एक बार तो पान मसाला या गुटखा की दुकान पर जाते होंगे और दोस्तों के साथ बैठकर हमने एक बार तो दुकान वाला दिन का कितना कमा लेता लोग उसकी गिनती जरूर की होगी। ज्यादा से ज्यादा दुकान वाला दिन के 1000 – 2000 कमा लेता होगा। लेकिन आपकी आंखे फटी की फटी रह जायेगी जब आप उत्तरप्रदेश के इस पान मसाला गुटखा वाले की कमाई के बारे में सुनेगे।

बतादे के इस गुटखा वाले व्यापारी ने इतना पैसा कमाया था के वो अपने बिस्तर के निचे सारा पैसा फैलाकर सोता था। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 12 अप्रैल को सेन्ट्रल गुड्स सर्विस टैक्स की टीम ने एक गुटखा व्यापारी के यहां छापा मारा था। इस छापेमारी के दौरान गुटखा व्यापारी के यहां से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार आठ सौ रुपये बरामद हुए हैं। व्यापारी ने यह सारा पैसा अपने बेड के निचे छिपा कर रखा था।

इतने सारे पैसे होने के वजह से नोटों को गिनने के लिए स्टेट बैंक के कर्मचारी तीन मशीनें और बड़े-बड़े ट्रंक लेकर आये थे। लगभग 18 घंटे चली गिनती के बाद अधिकारी रुपयों को ट्रंकों में भर कर ले गए हैं। टीम के साथ आये डिप्टी कमिश्नर ने फिलहाल कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। उन्होंने केवल इतना बताया कि जॉइंट कमिश्नर ने सर्च वारंट दिया था, उसी के आधार पर यह कार्यवाही की गई है।

सुमेरपुर कस्बे में थाने के पास रहने वाले गुटखा व्यापारी जगत गुप्ता के यहां CGST टीम ने रेड मारी थी. 15 सदस्यीय टीम द्वारा छापेमारी की यह कार्यवाही 12 अप्रैल की सुबह 6 बजे से आरंभ हुई थी, जो 13 अप्रैल की शाम तक जारी रही। रात होते-होते बैंक कर्मी रुपयों को रखने वाले बड़े-बड़े तीन ट्रंक भी लेकर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *