गाड़ी चलाने वाले खुश हो जाएं! अब देश में सस्ती हो जाएगी Electric Vehicle, नितिन गडकरी ने दी बड़ी जानकारी..

News

इलेक्ट्रिक गाडिया अब पेट्रोल और डीजल की गाडियों को कड़ी टक्कर दे रही है. पेट्रोल और डीजल की बढती कीमतों की वजह से देशवासी इलेक्ट्रिक गाडिओ की और अपना रुख कर रहे है. दूसरी ओरसे सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दे रही है. अगर इलेक्ट्रिक वाहन बढ़ते है तो पर्यावरण मेसे प्रदुषण और बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामो से हमें राहत मिलेगी. लेकिन पेट्रोल और डीजल के वाहनों से अभी इलेक्ट्रिक वाहन ज्यादा महंगे है.

हमारे देश के केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक बयान दिया है. उसमे उन्होंने कहा है की आनेवाले दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल और डीजल के वाहनों सेभी कम हो जायेगी. केन्द्रीय मंत्री का यह बयान काफी सुर्खियों में है. नितिन गडकरी जो कहते है उसके पीछे उनका बहोत बड़ा अध्ययन होता है. फिलहाल इलेक्ट्रिक गाडिया बहोत महँगी है.

आमा आदमी इलेक्ट्रिक गाडी खरीदना तो चाहता है लेकिन उनकी कीमत की वजह से वह पीछे हट जाता है. उसका एक ही समाधान है की किफायती दाम में इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराया जाए. नितिन गडकरी ने कहा था की अमरीकी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी टेस्ला अगर भारत में गाडिया बनाती है तो कंपनी और देश के लोग, दोनों को फायदा मिलेगा. आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक वाहन के दाम कम होंगे.

टेस्ला भारत में आने की सोच रही है ऐसे में 26 अप्रेल को गडकरीजी ने कहा था की अगर टेस्ला आती है भारत मेतो, कोई बात नहीं है लेकिन उसे चीन से निर्यात नहीं करना होगा. उन्होंने आगे कहा था की आओ निर्माण शुरू करे, भारत बहुत बड़ा मार्किट है, यहाँ से निर्यात करेंगे. गडकरीजी की दूरदर्शी बहोत लोगो को पसंद आती है. उनका बेबाक अंदाज उनके विरोधियो कोभी उनका चाहक बना देती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *