गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण शुरू: मशीनों के साथ पहुंची अडानी ग्रुप की टीम, बरेली-मथुरा हाईवे पर बिनावर के पास किया भूमि पूजन

Uncategorized

उत्तरप्रदेश के लोगो के एक बहुत अच्छी खबर सामने आ रही है। बतादे के योगी आदित्यनाथ और उत्तरप्रदेश के लोगो का ड्रीम प्रोजेक्ट गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। बतादे के बीते दिनों अडानी ग्रुप के इंजीनियरों ने जय किसान पेट्रोल पंप के पास गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्य सम्पन होने के बाद हाइवे का निर्माण कार्य जोरो से शोरो से शुरू हो चूका है।

बतादे के गंगा एक्सप्रेसवे का निर्माण मेरठ से प्रयागराज तक होना है। एक्सप्रेसवे सबसे ज्यादा करीब 95 किमी दूरी बदायूं में तय होनी है। जनपद की 4 तहसील और 85 गांवों से होकर गंगा एक्सप्रेसवे गुजरेगा। इसके बन जाने से 8 घंटे में मेरठ से प्रयागराज पहुंचा जा सकेगा। शासन से जिले को भूमि अधिग्रहण करने के लिए 945 करोड़ रुपये किसानों को दिया गया है। भूमि को उत्तर प्रदेश सरकार ने हाईवे डवलपमेंट आथॉरिटी को हैंडओवर कर दिया गया हैं।

बतादे के इस प्रोजेक्ट को अडानी ग्रुप के द्वारा पूर्ण किया जाने वाला है। जिस दिन भूमि पूजन हुआ था उस दिन मौके पर अडानी ग्रुप के इंजीनियर सौरभ चौहान, रवीश कुमार चौहान, शमशाद अली, साइट सुपरवाइजर केके तिवारी आदि मौजूद थे। बता दें कि गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए विनावर के गांव भेसामई में मशीनें भी पहुंच गई है और भूमि समतलीकरण का काम भी शुरू हो गया है।

गंगा एक्सप्रेसवे की सबसे अधिक दूरी बदायूं जनपद से होकर ही गुजरेगा। जनपद की चार तहसीलों से होकर एक्सप्रेसवे गुजर रहा है। विनावर में घटपुरी के आसपास मेरठ-प्रयागराज लिंक रोड भी निकल रहा है। गंगा एक्सप्रेसवे बनने पर मेरठ से प्रयागराज की दूरी घट कर मात्र 8 घंटे की रह जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *