खोजो तो जानें: इस फोटो में छुपी गिलहरी को ढूंढना है जरा मुश्किल, क्या आप पूरा कर सकते हैं चैलेंज?

Informational News

ऐसी तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन भी कहते हे ऐसी असवीरे या पजल दिमागी कसरत के लिए बेहत जरुरी मनि जाती हे. इसके साथ. आपकी सोच ने की, समज ने की अवं आपकी नजर पैनी करने मे मददगार साबित होती हे. ऐसी तवीरो से कॉन्सेंट्रेशन लेवल बढ़ता हे जिससे ध्यान लगाने मे आसानी होती हे. आज की तस्विर भी कुछ ऐसी ही हे.

ऐसी तवीरो मे रहस्य छुपा हुआ होता हे आज की तस्वीर भी कुछ ऐसी ही हे. इस सस्विर मे गिलहरी छुपी हुई हे. यह नजरो के सामने होने के बावजूत ज्यादातर लोग इसे ढूढ़ने मे असफल होते हे. आप बी इस तस्वीर को ध्यान से देख गिलहरी ढूंढने का प्रयास कर सकते हे. अगर ापकोयह 30 सेकंड के भीतर ही मिल गई तो आपका कन्सेन्ट्रासेशन लेवल काफी अच्छा हे ऐसा साबित होगा। अगर आप इसे 1 मिनट या 2 मिनिट मे भी ढूंढ लेते हे तो भी तारीफ के हक़दार हे क्यों की यह पहेली बेहत मुश्किल हे. उत्तर जानने के लिए निचे देखे.

जूम कर देखे। ज्यादातर लोग इसमे गिलहरी को ढूढ़ने मे असफल  होते हे. इसलिए हमने इसका उत्तर भी दिया हे  पता लगा सके की गिलहरी कहा छुपी हुई हे. बर्फ से ढका हुआ एक पहाड़ी रास्ता हे और इसमें से आपको गिलहरी ढूंढ कर निकालनी है. पत्थर, फर्फ और पेड की टहनियों के बिच यह एक मुश्किल एक मुश्किल पहेली बन जाती हे. आइये जानते हे इसका उत्तर।

सफ़ेद फर्फ के रास्ते मे ही गिलहरी बिलकुल आपके सामने  भी नहीं दिख रही हे. ऊपर की तस्वीर मे आप देख प् रहे होंगे की गिलहरी तो आपके बिलकुल सामने थी. आपके पास तेज नजर और निमग होते हुए भी गिलहरी नही दिख रही होगी. अब जैसे ही आप ने यह पजल का हल देखा तो आपको हो रहा होगा की कितना आसान था. आपको भी अब आसानी से सफ़ेद रंग की गिलहरी दिख रही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *