खेल खेल में कुकर में फंस गया डेढ़ साल के मासूम का सिर, फिर इस तरह से बची जान : देखें Video

News

बच्चे जब चलने लग जाते है तब बच्चो को खेलना कूदना काफी पसंद होता है। बच्चे किसी भी चीज के साथ खेलते है बच्चो को हर एक चीज को खिलौना समजते है। लेकिन बच्चो को कहा पता होता है के किस चीज से खेलना चाहिए और किस चीज से नहीं । कई कबार ऐसा होता है के बच्चे खेल खेल में ऐसी चीजों से खेल बैठते है के वह मुसीबत में पड़ जाते हैं। कई कई किस्से ऐसे होता जाते है जिसमे बच्चे के जान भी जा सकती है। ऐसा एक माता पिता के लिये चेतावनी बनके उत्तर प्रदेश के आगरा से सामने आया है।

यह भयानक मामला उत्तरप्रदेश के आगरा के लोहामंडी में हुआ है। जहा एक डेढ़ साल के बच्चे ने खेल खेल में अपना सिर कुकर में बुरी तरह फंसा लिया था। खेलते खेलते बच्चे ने अपना सिर इस कदर कुकर में ऐसा फंसा दिया था के उसका सिर बाहर निकालना बहोत मुश्किल था। बच्चे का मुँह कुकर में होने की वजह से थोड़े समय के बाद बच्चे को साँस लेने में भी दिक्क्त आने लगी थी इस वजह से बच्चा जोर जोर से रोने गाने लगा।

बच्चे को रोता देख घरवाले दौड़ते उसके पास आ गये । जैसे ही उन्होंने देखा के बच्चे ने अपना सिर कुकर के अंदर फसा लिया है तो उन्होंने बच्ची के सिर से कुकर निकालने की सभी कोशिश की। लेकिन बच्ची का सिर इस कदर अंदर फंस गया था के वह बहार निकालना बहोत मुश्किल था। परिवार वाले फ़ौरन बच्ची को अस्पताल ले गए।

परिवार वाले बच्ची को नजदीक के अस्पताल ले के गये। वहा के डॉक्टर ने जैसे ही बच्ची की हालत देखी तो उसे तुरंत ऑपरेशन थिएटर में ले जाने का फैसला किया। आपको बतादे के इस ऑपरेशन में डाक्टरों की टीम के साथ साथ एक मेकेनिक भी ऑपरेशन थियेटर में मौजूद था। कुकर को कांट के ही बच्ची के सिर को बहार निकाला जा सकता था तो मेकेनिक ने डॉक्टर्स के साथ मिलकर बड़ी सावधानी से कटर मशीन से कुकर काटा। बच्चा ऑपरेशन के दौरान बहुत रो रहा था और हिल भी रहा था। कुकर काटने में पूरे दो घंटे तक का समय लग गया।

कुक्कर को काटने के बाद डाक्टरों ने बच्चे को आधे घंटे के लिए अस्पताल में रखा। जब डॉक्टर्स को यकीन हो गया कि अब बच्चा पूरी तरह से खतरे से बहार है तो उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आजकल यह मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सभी लोग डाक्टरों और मैकेनिक को मुबारक बात दे रहे है और वहीं कुछ लोग माता पिता को बच्चे का ख्याल रखने की सलाहें भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *