खेत से गोभी तोड़ने की शानदार जॉब, 63 लाख रुपये सालाना होगी कमाई

Informational News

अगर किसी को लाखों का पैकेज मिलता है, तो वह अपने वर्क प्रोफाइल को नहीं देखना चाहेगा वो सोचेगा के काम चाहे कैसे भी हो पैसा तो अच्छा मिल रहा है ना। जरा सोचिए, अगर किसी को सब्जी काटने के लिए सालाना 63 लाख रुपये सालाना दिया जाए, तो उसके लिए काम करने के लिए आप तैयार होंगे के नहीं ? वो भी इंग्लैंड जैसे देश में। इंग्लैंड की एक कृषि कंपनी साल भर फूलगोभी तोड़ने के लिए कर्मचारियों को लाखो में वेतन दे रही है।

इंग्लैंड की T H Clements and Son Ltd नामकी कम्पनी की ओर से नौकरी का विज्ञापन ऑनलाइन दिया गया है। घोषणा के मुताबिक, फूलगोभी और ब्रोकली को साल भर खेत पर तोड़ने के काम पर 30 यूरो प्रति घंटे की दर से मिलेगा, जो कि भारतीय कीमतों में 3,000 रुपये से ज्यादा है। इस साल की नौकरी के लिए 62,400 रुपये या भारतीय मुद्रा में 63,11,641 रुपये का जॉब ऑफर दिया जा रहा है। जैसा कि जॉब प्रोफाइल से पता चलता है कि यह शारीरिक रूप से कठिन काम है और इसे पूरे साल करना पड़ता है।

इस नौकरी के लिए दो विज्ञापन ऑनलाइन प्रकाशित किए गए हैं। एक विज्ञापन में कहा गया है कि कंपनी फूलगोभी को तोड़ने के लिए फील्ड ऑपरेटिव की तलाश कर रही है। देखा जाए तो फिल्ड ऑपरेटिव का काम शांति का है वैसे तो ,यानी जितनी पत्ता गोभी और ब्रोकली तोड़ी जाएगी, उसके हिसाब से भुगतान किया जाएगा। इस नौकरी से प्रति घंटे 3000 रुपये कमाने की उम्मीद है। यह काम पूरे साल चलता रहेगा।

आपको बतादे के इस समय यूनाइटेड किंगडम (इंग्लैंड) में श्रमिकों की संख्या बहुत कम है। ऐसे में सरकार मौसमी कृषि श्रमिक योजना के तहत लोगों को छह महीने के लिए यहां आने का मौका देती है. जिससे खेती का काम पूरा हो सके।स्टाफ की कमी के कारण यह कम्पनी इतनी ज्यादा सेलरी ऑफर कर रही है ताकी ज्यादा से ज्यादा लोग इस कम्पनी में नौकरी करने के लिए आये।

दिलचस्प बात यह है कि नौकरी में वेतन टुकड़ों में होगा। इसका मतलब है कि एक दिन में और भी ज्यादा पैसा कमाने का विकल्प खुला है। जितनी सब्जियां कटी होंगी। इस तरह, पैसा कमोबेश वही हो सकता है। हालांकि खेती में इतनी जबरदस्त सैलरी का ऑफर बेहद चौंकाने वाला है.न केवल कृषि बल्कि देश के कई क्षेत्रों में कर्मचारियों की भारी कमी के कारण अच्छी मजदूरी की पेशकश की जा रही है। वाहन चालकों से लेकर पेट्रोल पंपों तक लोगों की भारी कमी है। ऐसे में उनके वेतन में 75 फीसदी का इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *