खुशखबरी सोने मे फिर आई भारी गिरावट, अपने ऊपरी स्तर से 5000 रुपये से भी ज्यादा सस्ता। जाने पिछले महीने से कितना सस्ता मिल रहा हे सोना

News

सोने की चिडिया कहे जाने वाले भारत मे आज से ही नही पर सालो से सोने की भारी माँग रही हे. भारत मे किसी भी वर्ग का आदमी हमे थोडा बोहत सोना खरिदता दिख जाएगा. भारत मे सोने का उपयोग किसी को भेट सोगत देने के लिए तो कभी शादी या इन्वेस्टमेंट के लिए भी सोना खरिदा जाता हे. भारत आज भी दुनिया मे सबसे ज्यदा सोना आयत करने वाले देशो मे से एक हे. जैसा कि आप जानते हो भारत मे भारी मात्रा मे सोना खरिदा जाता ह और सोने कि किमते भी हर साल बढती रहेती हे।

20 सितंबर 2021 को भी भारतीय बाजार में सोने की कीमतों में कमी देखि गई थी। पिछले कुछ दिनो मे सोने की किमत मे इजाफा देखा गया हे. वही चांदी की किमते ६५६५० रुपये प्रति किग्रा के आसपास पर बंद हुई थी. आगे आने वाले त्योहारों मे सोने की मांग बढ सकती हे. आइये जानते हे, अलग अलग शहरो में सोने की कीमत क्या रही, NOTE: दी गई कीमत में थोड़ा फर्क रह सकता हे।

लखनऊ में 22 कैरट सोनेकी कीमत ४५४०० रही, वही २४ कैरट सोने की किमत ५८८०० के करीब रही. पटना में २२ कैरट सोनेकी कीमत 45800, वही २४ कैरट सोने की किमत 49400 रही.चेन्नइ में २२ कैरट सोनेकी कीमत 44800, वही 24 कैरेट सोने की किमत 49000 के करीब रही. अहमदवबाद मे २२ कैरट सोने की किमत 45600 और 24 केरेट सोने की किमत 48960 के करीब रही.

जयपुर मे सोने की किमत 22 केरेट के 46600 रही, वही 24 केरेट सोने की किमत 49260 रही. पूने मे सोने की किमते ५६१०० रूपिये २२ कैरट के और २४ कैरट की किमत ४९३०० के करिब रही. पटना मे और पूने मे सोने की किमत समान पाई गई.

भारत मे त्योहारों के समय सोना खरीदना लोग शुभ मानते है इसीलिये सोने की माँग बढ जाती हे, आगे आ रही दिवाली और शादी की सीजन मे सोने की भारी मांग देखने को मिल सकती हे. सोने को खरीद ने से पहेले उसकी अच्छे से जाँच करना जरुरी हे. अगर आप भी सोने मे निवेश करने जा रहे हे तो किसी जानकर की राय जरुर ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *