खुशखबरी! जल्द ही मिलेगी बिजली कटौती की मार से आजादी, योगी सरकार ने किया ये बड़ा काम

News

पिछले कुछ दिनों से देश के कई राज्यों में बिजली कटौती हो रही है। गर्मी के इस मौसम बिना पंखे को रहना मुश्किल हो गया है। बिजली कटौती की वजह से प्रदेश में इन दिनों बिजली के लिए हाहाकार मचा है। शहरी क्षेत्रों में भी कई-कई घंटे बिजली कटौती की जा रही है। बिजली कटौती से परेशानी झेल रहे लोगो की परेशानी दूर करने के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।

बिजली कटौती से परेशानी का सामना कर रहे आम लोगो को कम मुश्किल हो इसके लिए योगी सरकार गर्मी में बिजली की मांग ज्यादा होने से प्राइवेट सेक्टर से महंगे दामों में सरकार बिजली खरीदकर लोगों को मुहैया करवा रही है। लेकिन सरकार प्राइवेट कम्पनियो को कब तक ऐसे ज्यादा पैसा देती रहेगी इसी समस्या का निराकरण करने के लिए उत्तरप्रदेश सरकार जल्द ही 1320 मेगावॉट का बिजली का प्लांट तैयार करने वाली है।

ऐसे में जनता के लिए बड़ी खुश खबरी सामने आयी है बतादे के कि ओबरा में 1320 मेगावॉट की बिजली परियोजना का कोरियाई कम्पनी दुसान के ओर से निर्माण किया जा रहा है। इस 1320 मेगावॉट की परियोजना 660-660 मेगावॉट के दो भागों में बांटा गया है। इसकी पहली इकाई 660 मेगावॉट का मंगलवार शाम 6:27 बजे बॉयलर लाइटअप किया गया जो सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। अब इस परियोजना को योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि के तौर पर भी देखा जा रहा है।

बता दें की ओबरा तापीय परियोजना के विस्तारीकरण में निर्माणाधीन 1320 मेगावाट की ओबरा सी परियोजना के 660 मेगावाट की पहली इकाई का मंगलवार की शाम टेस्ट लाइटअप किया गया। इस दौरान सफलतापूर्वक बॉयलर की सभी तकनीकी पहलुओं को देखते हुए बारीकी से जांच की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *