खुल जायेंगे बंद किस्मत के ताले : बेहद चमत्कारी है ‘गुलाब का टोटका’, धन प्राप्ति के साथ-साथ मिलेगी हर काम में सफलता

Devotional

चाहे कोई भी धर्म हो या चाहे कोई भी संस्कृति हो फूलो का महत्व हमेशा ही हर जगह रहा हैं उसमे भी खासकर गुलाब के फूल का। इस फूल को सभी संस्कृतियों में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता रहा हैं। फूलो से हमारे जीवन के सुगंध के साथ खुशिया भी आ सकती हैं। गुलाब फूल के टोटके धन लाभ के लिए बेहद खास माना जाता है। चलिए जानते हैं उसमे से कुछ टोटके के बारे में।

♦   मनोकामना पूर्ति के लिए किसी शुक्लपक्ष के पहले मंगलवार के दिन हनुमानजी को 11 ताजे गुलाब के फूल अर्पित करें। ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करें। इस टोटके से बजरंगबली प्रसन्न होकर मनोकामना पूरी करते हैं।

♦  धन लाभ के लिए किसी भी शुक्रवार की शाम गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर जला लें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को मां लक्ष्मी को चढ़ा दें। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

♦  अगर आप कर्ज मैं हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो उसके लिए लाल रंग के पंखुड़ियों वाले 5 गुलाब के फूल को सफेद कपड़े के चारों कोने पर चार गुलाब के फूल को बांध दें। पांचवां फूल इस कपड़के बीच भाग में बांध दें। इसके बाद इसकी पोटली बनाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। इससे आपको जल्द ही क़र्ज़ से मुक्ति मिल जाएगी।

♦  अगर आप घर में बरकत लाना चाहते हैं तो उसके लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें। इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में एक सप्ताह के लिए रख दें। इसके बाद इसे घर की तिजोरी या दुकान के गल्ले में रख दें। इस टोटके से आपके पैसो की बर्बादी बांध हो जाएगी और व्यापर में बरकत दिखेगी।

♦  यदि आपके घरके किसी सदस्य की सेहत में सुधार नहीं हो रहा है तो ऐसे में एक पान के पत्ते में गुलाब के फूल और बताशे रखकर रोगी के ऊपर से 11 बार उताकर किसी चौराहे पर फेंक दें। रोगी की स्थिति में सुधार होता दिखेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *