खुद रतन टाटा ने बताया के इन वजहों से हो नहीं पायी शादी ,शादी की बात बताते हुए आँखे हुई नम

News

लोगो के मन में हमेशा एक सवाल उठता है के सर्व गुण सम्पन्न होने के बावजूद भी रतन टाटा ने आखिर शादी क्यों नहीं की ? रतन टाटा किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। रतन टाटा को देश में हर कोई जानता है। हाल ही में एयर इंडिया को खरीद ने के बाद उन्होंने एक भावुक ट्वीट किया था। रतन टाटा अपने सरल स्वभाव और उमदा व्यक्तित्व के कारण लोगो में बहुत ज्यादा पसंद किये जाते है। देश में कोई ऐसा घर नहीं होगा जहा टाटा कम्पनी की बनाई गई चीज का इस्तमाल न किया जाता हो।

रतन टाटा के बारे में जितना कहे उतना कम है ,वह खुद में एक मिसाल है। हमेशा देश की सेवा में आगे रहने वाले रतन टाटा को भारत रत्न देने की मांग लोगो ने की थी। रतन टाटा ने अपनी महेनत और दीर्घ दृष्टि से टाटा ग्रुप बहुत कामयाबी दिलाई है। लोगो के मन में हमेशा एक सवाल उठता है के सर्व गुण सम्पन्न होने के बावजूद भी रतन टाटा की आखिर शादी क्यों नहीं हुई ? चलिए आपको बताते है इसका कारण

रतन टाटा का बचपन तो वैसे अच्छा गुजरा था लेकिन उनके माता पिता का तलाक होने के बाद वह अपनी दादी के साथ में रहते थे। आगे पढाई करने के लिए वह अमरीका चले गए। वह पढाई ख़तम करने के बाद उन्होंने वहा की एक खानगी कम्पनी में दो साल तक जॉब की थी। जॉब के दौरान रतन टाटा को एक लड़की से प्यार हो गया था। दोनों एक दूसरे से बहुत सारा प्यार करते थे , दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते थे के शादी करने वाले थे।

रतन टाटा और उनकी प्रेमिका दोनों की शादी की बात पक्की हो गई थी लेकिन रतन टाटा को साल 1962 में किसी कारण से भारत आना पड़ा। उन्होंने बताया जब में घर आया तोह मे ने अपने माता पिता को अपनी शादी के बारे में बताया लेकिन उस समय 1962 में भारत और चीन का युद्ध चल रहा था तो मेरे माता पिता शादी के लिए तैयार नहीं हुए और हमारा रिश्ता टूट गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *