कुदरत का करिश्मा : एक साथ 6 शेरों ने दबोचा जिराफ को, पूरी ताकत से गड़ा दिए दांत, फिर हुआ चमत्‍कार

News

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है। कोई शिकार जब शेर की पकड़ में आ जाये तब उसका बचना ना मुनकिन हो जाता है। ऐसे में अगर 6 शेर एक साथ किसी जानवर पर टूट पड़े तो उसे भगवान भी नहीं बचा सकता। लेकिन एक करिश्मा हुआ है जहा पे 6 शेर इकठ्ठा एक अकेले जिराफ पर टूट पड़े थे अब जिराफ के बचने के कोई उम्मीद नहीं थी लेकिन अचानक एक करिश्मा हुआ और जिराफ वहा से बच निकला। आइए विस्तार में बताते है इस घटना के बारे में।

कहते है के शेर की ताकत उसके नाख़ून और दाँत में होती है। एक बार शेर ने उसके नाख़ून या दांत से दबोच लिया तोह किसी भी शिकार का बचना लगभग ना मुनकिन हो जाता है। इस घटना में एक जिराफ को 6 शेरो ने मिलके दबोचा था ,सभी शेरो ने उसे मारने के लिए जिराफ के पैरों पर पूरी ताकत से दांत गड़ा दिए. इतना ही नहीं एक शेर तो जिराफ की पीठ पर भी चढ़ गया और जिराफ को खत्‍म करने के लिए पूरी ताकत लगा रहा था। इतनी ताकत लगाने के बाद में 6 शेर मिलकर भी वह अकेले जिराफ का शिकार नहीं कर पाये।

6 शेरो ने जब मिलके जिराफ पर हमला किया तोह जिराफ को लगा के अब उसका शिकार होना तय है फिर भी जिराफ ने हिम्मत नहीं हारी और वह पूरी ताकत लगाकर बिना हिले डुले अडिग खड़ा रहा। जिराफ ने गरदन लम्बी होने के कारण कोई भी शेर उसकी गरदन तक नहीं पहुँच सका। जिराफ को दुनिया के सबसे लंबे जानवर को लंबी गर्दन का फायदा मिला। शेरो ने बहुत प्रयास किये लेकिन वह जिराफ का शिकार नहीं कर पाए और आखिर में थक कर वहा से चले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *