किस्मत का खेल : 2 मिनट के ब्रेक लिए रुके और खरीदा लॉटरी टिकट, जीते 15 करोड़ रु

Informational News

हम सभी हमारे जीवन में बहुत सारा पैसा कमाना चाहते है क्योकि हम हमारे बच्चो को अच्छे से अच्छी सुविधाएं दे सके। जीवन में सफल होने के लिए महेनत के साथ साथ किस्मत का भी साथ देना भी बहुत जरुरी होता है। बहुत लोगो ऐसे होते है जिन्हे कम महेनत में ही सफलता मिल जाती है तो कई लोगो बार बार प्रयास करने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है।

किस्मत का खेल ही कुछ ऐसा है किसी भी इंसान को रातोरात करोड़पति बना सकती है तो किसी भी इंसान को मिनिटो में करोड़पति से रोड पर भी ला सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसा किस्सा बताने वाले है। लोग अपनी किसमत आजमाने के लिए लॉटरी का टिकिट खरीदते है। कुछ खुश नसीब लोग होते है जिनकी किस्मत मिनटों बदल जाती है। कुछ ऐसा ही हाल ही में एक परिवार के साथ हुआ है।

बतादे के अमेरिका के न्यू जर्सी का रहने वाला यह परिवार रोड ट्रिप पर निकला था तो यह परिवार भी आम रास्ते में फ्रेश होने होने के लिए और नास्ता करने के लिए एक जगह पर रुके तो यहा पर इन्होने फ्रेश होने के बाद कुछ नास्ता किया और उसके बाद एक लॉटरी का टिकिट भी खरीद लिया। बाद में वहा से परिवार अपने सफर के लिए आगे निकल गया।

तीन हफ्ते से अधिक समय बाद जब लॉटरी का रिज्लट घोषित हुआ तो माँ ख़ुशी के मारे पागल हो गई थी क्योकि इन्होने लॉटरी के इनाम में 2 मिलियन यानी 20 लाख डॉलर जीते जो भारतीय मुद्रा में 15 करोड़ रु के करीब होते हैं।मां ने जीतने वाले नंबरों पर गौर किया। पावर प्ले के साथ उनके 15 डॉलर के क्विक-पिक टिकट पर मौजूद पहले पांच नंबरों का मिलान हो गया। ये नंबर थे 1, 4, 11, 59 और 67। मगर उन्हें पावरबॉल नहीं मिला। इसका मतलब है कि उन्होंने दूसरी स्तर का पावरबॉल जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *