किसान गाड़ी लेने पंहुचा शो रूम तो सेल्समेन ने कहा के जेब में 10 रूपये भी है , फिर किसान ने जो किया !

News

कहा जाता है कि कपड़े से किसी भी इंसान को पहचाननी ने की गलती नहीं करनी चाहिए। हम अक्सर देखते हैं कि कई लोग पैसे वाले हो के भी साधारण कपडे पहनना पसंद करते है। इसी लिए कपड़ो के आधार पर किसी अन्य व्यक्ति की पहचान करने की कोशिश न करे। ऐसी ही एक गलती एक कार शोरूम सेल्समैन से हो गई। कर्नाटक के तुमकुर में एक किसान अपने दोस्तों के साथ एक कार शोरूम में पहुंचा। वह वहां अपनी सपनों की कार खरीदने गया लेकिन सेल्समैन ने उसके कपड़े देखे और उसे भगा दिया। बदनाम किसान 30 मिनट में दस लाख रुपये नकद लेकर शो रम पहुंच गया और अपने सपनों की कार खरीदली।

विस्तार से बात करें तो घटना चिक्कासांद्रा हुबली में रामपनल्या के केम्पेगौड़ा आरएल के साथ हुई. कारोबारी किसान केम्पेगौड़ा एक एसयूवी कार बुक करने शोरूम पहुंचे। उन्हें दुकान में देख सेल्समैन ने उनका मजाक उड़ाया। सेल्समैन ने किसान से कहा, “10 लाख रुपए बहुत दूर हैं, आपकी जेब में 10 रुपए भी नहीं हैं।” सेल्समैन को लगा कि किसान की कार खरीदने का कोई मतलब नहीं है, वह यहां सिर्फ समय बर्बाद करने आया है।

शोरूम से निकलने से पहले, केम्पेगौड़ा और उसके दोस्तों ने सेल्समैन को चुनौती दी कि अगर वह आज नकदी लेकर आया तो उसी दिन एसयूवी की डिलीवरी करें। सेल्समैन ने उसे गंभीरता से नहीं लिया और बर्खास्त कर दिया। कैम्पेगोडा अपने खेत में चमेली और क्रॉसेंड्रा की खेती भी करता है। “यह मेरी प्रतिष्ठा का मामला था,” केम्पेगोडा ने कहा। बैंक बंद था। सेल्समैन ने सोचा होगा कि मैं इतना पैसा नहीं ला सकता।

घटना शुक्रवार को हुई, लेकिन उस दिन कार की डिलीवरी नहीं हो सकी। शनिवार और रविवार को छुट्टियों के कारण कार की डिलीवरी नहीं हो सकती है। केम्पेगौड़ा और उसके दोस्तों ने निराश होकर पुलिस को शिकायत दर्ज करने के लिए बुलाया। घटना का वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। किसानों ने शोरूम को घेर लिया और जाने को तैयार नहीं हुए। तिलक पार्क थाने के पुलिसकर्मियों ने लोगों को घर जाने के लिए मनाया।

“मैंने बिक्री अधिकारियों और शोरूम के अधिकारियों से कहा कि वे मुझे और मेरे दोस्तों का अपमान करने के लिए लिखित रूप में माफी मांगेंगे,” केम्पेगौड़ा ने कहा। मुझे अब कार नहीं चाहिए। उन्होंने शोरूम के बाहर धरने पर बैठने की भी चेतावनी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *