किसान के घर छप्पड़ फाड़कर बरसा धन! अचानक बना लाखों का मालिक

News

हमारा देश बहुत पुराना है। हमारे देश में आज भी कई सारी ऐसी जगहे है जहा पे खुदाई के के दौरान पुराने समय खजाना या फिर पुराने समय की कोई न कोई बेशकीमती चीजे निकल आती है। आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप वाकई हैरान रह जाएंगे। बात यह है कि कुछ दिन पहले एक किसान उसके खेत में खेती कर रहा था और फिर उसे खेत से कुछ ऐसा मिलता है जिसे देखकर वह खुद हैरान हो गया था।

वो कहते है न ऊपर वाला जब भी देता है तब छप्पर फारके देता है। किस्मत कब किसी को क्या से क्या बना दे उसका कोई भरोसा नहीं नहीं। ऐसा है कुछ इस किसान के साथ हुआ। आपको बतादे के यह किसान अपनी जमीन को समतल करने का काम कर रहा था। काम करते करते किसान ने एक बर्तन से कुछ टकराने की आवाज आई। जब उसने आवाज की दिशा में खोज की तो सोने से भरा घड़ा मिला तो किसान की आँखे बहार निकल आयी।

मध्य प्रदेश के पन्ना में जो हीरा किसान को मिला है उसकी कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है. हीरा मिलने से किसान और उसके साथी खुश हो गए. किसान ने कहा कि नीलामी के बाद मिलने वाले पैसों को वह अपने सभी पार्टनरों के बीच बराबर बांटेंगे।प्रकाश मजूमदार ने कहा उन्हें हीरा बेच कर जो भी पैसा मिलेगा उसे अपने बच्चों के भविष्य को संवारने में खर्च करेंगे. इस किसान को पहले भी एक 7.44 कैरेट और दो 2.50 कैरेट का हीरा खदान में मिल चुका है. बता दें कि पन्ना में कुछ ऐसे इलाके निर्धारित किए गए हैं जहां हीरे होना की संभावना है।

हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर किसान ऐसी जमीनों पर खुदाई का काम करते हैं और अगर हीरा निकलता है तो उसे हीरा कार्यालय में जमा कराते हैं. इसके बदले हीरा देने वाले शख्स को हीरे के वजन और आकार के हिसाब से उसकी कीमत दी जाती है। प्रकाश मजूमदार ने भी अपने चार पार्टनर के साथ मिलकर हीरा कार्यालय से ऐसे जमीन को पट्टे पर लिया था और उसका खनन कर रहे थे. खनन के बाद उससे निकले खनिजों में उन्हें हीरा मिला जिससे उनकी किस्मत चमक गई. इस हीरे का बाजार मूल्य 30 लाख रुपये बताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *