किसान के खेत से निकला मटका, हकीकत जान के किसान और पुलिस सब हक्केबक्के रह गए

News

हमारा देश एक कृषि प्रधान देश है। हमारे देश के गाँव आज भी कृषि पर निर्भर हैं। अच्छी फसल पाने के लिए किसान हर साल लगातार मेहनत कर रहा है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताएंगे जिसके बारे में जानकर आप वाकई हैरान रह जाएंगे। बात यह है कि कुछ दिन पहले एक किसान उसके खेत में खेती कर रहा था और फिर उसे खेत से कुछ ऐसा मिलता है जिसे देखकर वह खुद हैरान हो गया था।

अपने खेत में से कुछ ऐसा निकलता देख किसान की आँखे चौड़ी हो गई। यह कैसे हुआ, इसे देख किसान के होश उड़ गए। यह कहानी मध्य प्रदेश के रायपुर के भटगांव के रहने वाले सुखदेव नाम के एक किसान की है, जो अपने खेत में खेती कर रहा था। तब उसका हल जमीन में किसी चीज को टकराता है। तो उसे लगा के जमीन के नीचे कुछ है तब उस जगह की खुदाई की जाती है तो उन्हें एक घड़ा मिलता है, मटका देखकर किसान खुश हो जाता है। उसे लगता है कि उसके हाथ में खजाना लग गया है।

जब घड़े को जमीन से निकाल कर उसे खोला जाता है तो किसान के होश उड़ जाते हैं। कहा जाता है कि मटके में सोने के कई आभूषण मिले थे। भगवान की कुछ सोने की मूर्तियां भी मिली हैं। इन सब वस्तुओं को देखकर किसान ख़ुशी के मारे पागल हो गया था।उसकी बात पूरे गाँव में जंगल में लगने वाली आग की तरह फैल गई और बात पुलिस तक पहुँच गई और वे किसान के पास घड़े को अपने कब्जे में लेने आए।

पुलिस बर्तन को राजनीतिक संपत्ति के रूप में जब्त करने की कोशिश करती है लेकिन फिर गांव के लोग बीच में आ जाते है। यह देखकर कि वहाँ ग्रामीणों की भीड़ लग रही है, पुलिस एक प्रस्ताव बनाती है।वे मांग करते हैं कि हम जौहरी को बुलाएँ और जाँच करें कि आभूषण असली हैं या नकली। इसके बाद वहां एक जौहरी को बुलाया जाता है और वह सारे जेवर चेक करता है. फिर जो बात सामने आई उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। मटके में मिली सभी मूर्तियाँ और आभूषण नकली थे।

पुलिस का कहना है कि कोई खेत पर कब्जा करना चाहता था इसलिए किसी ने ऐसा किया होगा। बर्तन और उसकी सामग्री को चालू किया जाता है और बर्तन और उसकी सामग्री को खेत से बाहर आए किसान को सौंप दिया जाता है। इस प्रकार, जब किसान को पता चलता है कि आभूषण नकली हैं, तो वह अपना सिर पकड़कर बैठ जाता है। काश गहने असली होते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *