कानपूर के बाद किन्नोज के घर से भी निकली बेशुमार दौलद, अब तक 257 करोड़ कैश, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद

News

इत्र कारोबारी पियूष जैन के कानपुर के घर पे हुई रेड को लेके सुर्खियों में थे अब उनके किन्नोज के घर पे भी रेड पडी हे और वह से भी बेशुमार दौलत मिली हे. एक खबर के मुताबित कन्नौज मे भी शनिवार रात से ही नोट गिनने की तीन मशीनें लगी हैं. अब तक 100 करोड के आसपास कैश मिल चुका है. अधिकारी बैडरूम, बाथरूम किचन सभी जगह से कैश और जेवरात बरामद हो रहे हे. अब तक कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 260 करोड नगद, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी बरामद की जा चुकी है. टीम अभी भी नोटों की गिनती में लगी हुई है. यानि की यह आंकड़ा बढ सकता हे.

पिछले 2 दिन से आयकर विभाग की टीम ने इत्र और सुगंधित स्प्रे कारोबारी पीयूष जैन और पान मसाला कारोबारी केके अग्रवाल के घर और ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान इतनी धनराशि मिली की इनकम टैक्स की टीम को नोट गिनने वाली मशीन मंगवानी पडी। फिलहाल, सिर्फ कानपूर वाले घर की छापेमारी में आईटी टीम को 160 करोड से अधिक रुपयों की बरामदगी हुई है. वही किन्नोज मे भी बेशुमार दौलत मिल रही हे.

अभी छापेमारी का सिलसिला बीते 48 घंटे से जारी है और आने वाले कुछ वक्त तक चलता रहेगा. किन्नोज में शनिवार रात से ही नोट गिनने की तीन मशीनें लगी हैं. अब तक 80 करोड़ का कैश मिल चुका है और गिनती अभी भी शरू हे. अब तक कानपुर और कन्नौज स्थित आवास से 257 करोड नगदी, 15 किलो सोना और 50 किलो चांदी के साथ बेशुमार पैसे बरामद कीये जा चुकी है. टीम अभी भी नोटों की गिनती में लगी हुई हे.

छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन भी साथ लेकर पहुंची थी छापेमारी की कुछ तस्वीरों मे आप देख पा रहे होंगे की पूरा रूम पैसो से भरा हुआ था. कुछ तस्वीर भी सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी है. मिलती खबरो के मुताबित नोटो की गिनती के लिए बैंक के अधिकारियो की मदद ली जा रही हे. आईटी टीम के साथ थ अहमदाबाद की डीजीजीआई की टीम भी इस अभियान में शामिल है.

एक खबर के मुताबित फ़र्ज़ी फर्मों के नाम से बिल बनाकर कंपनी ने करोड़ो रुपयों की GST चोरी की हे. पीयूष के घर से 200 से अधिक फर्जी इनवॉइस और ई-वे बिल मिले हैं. पीयूष जैन के घर मे बड़ी तादात में बक्से मंगवाये गए हैं. वहीं इनकम टैक्स और जीएसटी विभाग ने 12 से ज्यादा संदूक मंगाए हैं ताकि करोड़ों रुपए रखे जा सकें. इन रुपयों को गिनने के लिए अभी तक 6 मशीनें लाई गई है.

पीयूष जैन कन्नौज में इत्र के बड़े व्यापारियों मे से एक है. वह 40 से ज्‍यादा कंपनियों के मालिक है. इनमें से दो कंपनियां विदेश मे भी हे यह मिडिल ईस्ट में हैं. कन्‍नौज में पीयुष का घर, परफ्यूम फैक्‍ट्री, कोल्‍ड स्‍टोरेज और पेट्रोल पंप जैसी कही प्रॉपर्टी मौजूद हैं. मुंबई में पीयूष का हेड ऑफिस और एक बंगला है. पीयूष जैन इत्र को देश के साथ साथ विदेशो मे भी बेचते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *