कहानी उस क्रिप्टोक्वीन की, जिसने अमीर बनने का सपना दिखा 30,000 करोड़ लूटे!

Informational

क्रिप्टोकरेंसी आज कल यंगस्टर्स के बिच बोहोत फेमस हैं। नए ज़माने के इन्वेस्टर्स भी क्रिप्टोकरेंसी  में इन्वेस्ट करते हैं। हम आपको आज एक ऐसे क्रिप्टोकरेंसी फ्रॉड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे एक महिलाने लोगो से 30,000 करोड़ रुपये लूंट  लिए।  खुदको क्रिप्टोकरेंसी क्वीन बताकर एक महिलाने दुनियाभर में लोगो को सपने दिखाकर उनके पैसे लूंट लिए।

क्रिप्टोकरेंसी का मार्किट अब 190 ट्रिलियन रुपये तक पहुँच गया हैं। मूलरूप से बुल्गेरिआ की रहने वाली महिला रुजा ईगनातोवा जो की पेशे से डॉक्टर थी। बिटकॉइनकी सफलता देखने के रुजा ने भी एक वनकॉइन नाम का कॉइन लांच किया। और उसका दावा था की एक दिन वनकॉइन बिटकोइन से भी आगे निकल जायेगा।

इसके लिए रुजा ईगनातोवा ने लंदन से लेकर दुनिया भरके हर बड़े शहर में सेमीनार किया और लोगो को भरोसा दिलाया की वनकॉइन एकदिन बिटकॉइन को भी पीछे छोड़ देगा। उसने 2014 से लेकर 2017 तक दुनिया भर के कई देशो में सेमिनार किये। जितनी रफ़्तार से वो सेमिनार कर रही थी उसी रफ़्तार से वन कॉइन में लोगो का इन्वेस्टमेंट बढ़ता जा रहा था। बीबीसी  रिपोर्ट के मुताबिक अब तक वनकॉइन में 4 अरब यूरो तक का निवेश हो चूका था।

वनकॉइन जब लांच किया गया था तब वो कोई भी ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी से नहीं जुड़ा गया था। लेकिन रुजा ईगनातोवाने वादा किया था की वो जल्द ही इसको ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी से जोड़ देगी। लेकिन अब तक उसने ऐसा नहीं किया था वही दूसरे तरफ रुजा ईगनातोवा बुल्गेरिया में लाखो डॉलर की संपत्ति खरीद रही थी। 2017 में रुजा ईगनातोवा एक प्रोग्राम में आने वाली थी वो नहीं आयी और गायब हो गयी। अब तक उसकी कोई भी जानकारी नहीं मिली हैं। उसीके साथ इन्वेस्टर के पैसे भी गायब हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *