कलियुग मे ऐसा बेटा कहा! माँ के जन्मदिन पे बेटे की गिफ़्ट देख के हर क़िसी की आंखे हुई नम

News

धरती पे भगवान का दिया हुआ सबसे बड़ा वरदान कोई हे तो वह माँ बाप हे। मा बाप अपने सपने की कुरबानी दे के भी अपने बच्चों को खुश रखना चाहते हे। वह अपने बच्चों को सबसे अधिक प्यार देते हे उसकी हर वाज़िद ज़रूरियात पुरी करने की संभव कोशिश कर्ते हे और उसी के चलते वह कब बुड्ढे जो जाते हे उनको ही नहीं पता चलता। मगर ऐसे कम ही किस्से सामने अत्ते हे जहा बेटा मा बाप के लिए कुच कर गुजर। आज हम आपके समक्श कुच ऐसा ही क़िस्सा लेके आये हे, जहा बेटे का प्यार देख के मा की आँखे भर आइ।

यह किस्सा महाराष्ट्र का है जहा माँ के ५० वे जन्मदिन पर बेटे ने माँ का बरसो पुराना सपना किया पूरा। ठाणे के उल्लासनगर मे रहते बेटे ने अपनी माँ को जन्मदिन के दिन हेलीकाप्टर की सैर करवाई। जिसके बाद माँ की आंख से निकल गएआंसू और आशीर्वाद देते हुआ बताया की ऐसा बेटा सब को दे। आप को लग रहा होगा की बेटा अमीर रहा होगा तो ये सब कर सकता हे मगर ऐसा कुछ नहीं था, यह परिवार एक माध्यम या कहे तो सद्दारन परिवार से आता हे। बेटे ने कुछ सालो से थोड़े थोड़े पैसे बचाके अपनी माँ के 50 जन्मदिन को यादगार बनाने का कोशिश किया।

रेखा जी पति के साथ उल्लासनगर मे रहती थी। छोटे बच्चो को माँ के साथ छोड़ के पति का निधन हो गया। रेखा की आगे की जिंदगी परिश्रम भरी रही उन्होंने लोगो के घर काम करके अपने बच्चो को पाला पोसा। आप सोच सकते हो एक अकेली माँ के लिए इतने बड़े शहर मे बच्चो की परवरिश एक आसान काम नहीं हे। बचपन एक बार बेटे के सामने माँ ने बोल दिया की ये आसमान मे घूमते हेलीकाप्टर मे एक दिन अपन जरूर बैठेंगे। यह बात जैसे बेटे के दिमाग मे घर कर गई। बेटे बड़े हो गए माँ ने संघर्षो के बावजूत उनकी अचे से परवरिश की। अब रेखा जी का ५० व जन्मदिन आ रहा था और बच्चो ने उसको यादगार बनाने का तय किया।

जन्मदिन के दिन बेटे ने माँ को बताया की चलो आज पुरे परिवार के साथ मंदिर जायेंगे। बेटे ने मंदिर से सीधी गाड़ी जुहू एयरबेस ले ली। और फिर उन्होंने पुरे परिवार के साथ हेलीकाप्टर की यात्रा की। बच्चो का इतना प्यार देख माँ की आँखों मे आंसू आ गए। कलियुग मे जहा लोग अपने माँ बाप को घर से निकाल देते हे वहा ऐसे किस्से एते रहते हे वही ऐसी सकारात्मक खबर दिल को छू जाती हे। भागवान हर माँ बाप को ऐसे बेटे दे जो उनके बुढ़ापे मे उनका सहारा बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *